श्री कृष्ण सुदामा गौधाम गौशाला में गोपाष्टमी का कार्यक्रम हवन यज्ञ के साथ संपन्न

श्री कृष्ण सुदामा गौधाम गौशाला में गोपाष्टमी का कार्यक्रम हवन यज्ञ के साथ संपन्न।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
ब्यूरो चीफ – संजीव कुमारी दूरभाष – 9416191877

हिसार : निकटवर्ती गांव चौधरीवास में स्थित श्री कृष्ण सुदामा गौधाम में गोपाष्टमी की पूर्व संध्या पर गोशाला में उपस्थित श्रद्धालुओं के समक्ष मंत्रोच्चारण के साथ हवन यज्ञ व गौमाता की पूजा अर्चना कर पावन पर्व मनाया।
गोपाष्टमी के पावन दिवस पर विद्वान नरेश पंडित ने गौशाला में हवन-यज्ञ करके गौमाता की विधिवत रूप से पूजा अर्चना की गई।
इस मौके पर गाय माता की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए विद्वान ब्राह्मण नरेश पंडित ने कहा गौमाता का दूध अमृत के समान होता है इसे ग्रहण करने हमारी बुद्धि तीव्र होती है,क्योंकि गौमाता में सभी देवी-देवताओं का वास होता है। अगर हम पूरी श्रद्धा से गौमाता की पीठ पर मात्र हाथ सहलाए गे तो हमे कई रोगों से मुक्ति मिल जाएगी।
इस के अलावा उन्होंने ने फरमाया कि गायों की सेवा करने से अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है। लाचार व घायल गायों की सेवा से चारों धाम की यात्रा का फल प्राप्त होता है। हमें नेक कमाई में से कुछ हिस्सा गौमाता की सेवा में अवश्य लगाना चाहिए
इस अवसर पर गोभक्तों ने सुंदर भजनों के माध्यम गौमाता के प्रति अपनी भक्ति व श्रद्धा व्यक्त की। गौमाता की आरती के उपरांत सभी ने प्रसाद ग्रहण किया।
इस अवसर पर , गौशाला के प्रधान सजंय डालमिया व समस्त गांववासी मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भारत विश्व का महान देश है, जहां कण कण में पूजा होती है : महंत राजेंद्र पुरी

Tue Nov 21 , 2023
भारत विश्व का महान देश है, जहां कण कण में पूजा होती है : महंत राजेंद्र पुरी। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। भारत में भक्ति में ही शक्ति है। कुरुक्षेत्र, 21 नवम्बर : देश विदेश में सनातन धर्म की अलख जगा रहे जग ज्योति दरबार के महंत राजेंद्र पुरी ने कहा […]

You May Like

advertisement