शहर और गांव की सडक़ों के लिए सरकार ने दी 25 करोड़ रुपए के बजट की मंजूरी : सुधा

शहर और गांव की सडक़ों के लिए सरकार ने दी 25 करोड़ रुपए के बजट की मंजूरी : सुधा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

गांव रावगढ़ को जाने वाले मार्ग पर नहर के उपर बनेगा पुल और गांव तक बनेगी सडक़।
सरकार की तरफ से खर्च किया जाएगा 1 करोड़ 80 लाख रुपए का बजट।
गांव ज्योतिसर तीर्थ को जाने वाले मार्ग पर बरसाती पानी के निकासी की योजना तैयार।
योजना पर खर्च होगा 40 लाख का बजट। ज्योतिनगर के पास बनेगा फुट ओवर ब्रिज।
सरकार ने थर्ड गेट से लेकर ज्योतिसर तक सडक़ बनाने के लिए जारी किया करीब 26 करोड़ का बजट।
पिपली से थर्ड गेट तक सडक़ का निर्माण कार्य होगा अक्टूबर माह तक पूरा।
विधायक ने पिपली से ज्योतिसर तक सडक़ पर विशेष स्वच्छता अभियान चलाने के दिए आदेश।

कुरुक्षेत्र 12 सितंबर : विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि थानेसर हल्का के शहर और गांवों की सडक़ों का निर्माण करने के लिए सरकार ने 25 करोड़ रुपए के बजट की मंजूरी दी है। इस बजट से लोक निर्माण विभाग की तरफ से सडक़ों की सूची तैयार कर ली गई है और सूची को सरकार के पास भेजकर अंतिम अनुमति ली जाएगी। इससे हल्का गांव और शहर की प्रमुख सडक़ों का नवीनीकरण हो जाएगा। इतना ही नहीं सरकार ने थर्ड गेट से लेकर ज्योतिसर तीर्थ तक सडक़ निर्माण कार्य के लिए करीब 26 करोड़ रुपए का बजट भी जारी कर दिया है। इस सडक़ के निर्माण को लेकर बाकी तमाम औपचारिकताओं को पूरा किया जा रहा है।
विधायक सुभाष सुधा सोमवार को सेक्टर 7 आवास कार्यालय पर लोक निर्माण विभाग नगर परिषद, सिंचाई विभाग, हुडा, पंचायती राज सहित अन्य विभागों के अधिकारियों की एक संयुक्त बैठक को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले विधायक सुभाष सुधा ने सभी अधिकारियों से थानेसर हल्का में सडक़ों, पीने के पानी, बरसाती पानी की निकासी, सीवरेज, सडक़ों के किनारे और डिवाईडर के अंदर प्लांटेशन के कार्य सहित अन्य विकास कार्यों के बारे में फीडबैक रिपोर्ट ली और अधिकारियों को निर्देश दिए की मुख्यमंत्री की घोषाणाओं के कार्य को निर्धारित समय तथा बाकी विकास कार्यों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। अगर किसी अधिकारी ने लापरवाही बरती तो उसे किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। इसलिए अधिकारी पूरी मेहनत और ईमानदारी के साथ विकास कार्यों को पूरा करना सुनिश्चित करेंगे।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने थानेसर हल्का के विकास कार्यों के लिए बजट देने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। इस हल्के के गांव और शहरों की सडक़ों के लिए सरकार ने 25 करोड़ के बजट की मंजूरी दी है। इस बजट से सडक़ों का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए विभाग की तरफ से सडक़ों की सूची तैयार की गई है। इस सूची को फाईनल करने के उपरांत अंतिम अनुमति के लिए सरकार के पास भेजा जाएगा। सरकार की मोहर लगते ही सडक़ों का निर्माण कार्य शुरु कर दिया जाएगा। इस सरकार ने ज्योतिसर तीर्थ की महता को देखते हुए थर्ड गेट से लेकर ज्योतिसर तीर्थ तक सडक़ का नवनिर्माण करने के लिए 26 करोड़ रुपए की राशि लोक निर्माण विभाग को जारी कर दी है। उन्होंने कहा कि पिपली से थर्ड गेट तक सडक़ का निर्माण कार्य अक्टूबर माह तक पूरा कर लिया जाएगा। केवल थर्ड गेट से रेलवे स्टेशन तक डाली गई पाईप लाईन के उपर बनने वाली सडक़ के हिस्से पर कुछ समय जरुर लग सकता है।
गांव रावगढ़ की तरफ जाने वाले मार्ग पर बनेगा नहर पर पुल।
विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि गांव रावगढ़ के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। इस गांव को जाने वाले मार्ग में पडऩे वाली नहर के उपर पुल बनाने तथा नहर के साथ सडक़ बनाने की मंजूरी दे दी है। इस कार्य के लिए सरकार ने सिंचाई विभाग को 1 करोड़ 80 लाख रुपए के बजट की प्रशासनिक अनुमति भी जारी कर दी है।
ज्योतिसर तीर्थ और गांव को जाने वाले मार्ग पर बरसाती पानी की निकासी के लिए तैयार की योजना।
विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि सिंचाई विभाग की तरफ से ज्योतिसर तीर्थ और गांव को जाने वाले मुख्य मार्ग पर बरसाती पानी की निकासी के लिए योजना तैयार की है। इस योजना के तहत बरसाती पानी को पाईप लाईन के जरिए नहर के साथ जोड़ा जाएग ताकि इस सडक़ पर कभी भी बरसाती पानी खड़ा ना हो सके। इस योजना पर सिंचाई विभाग की तरफ से 40 लाख रुपए की राशि खर्च की जाएगी।
ज्योति नगर से पिपली रोड को क्रॉस करने के लिए बनेगा फुट ओवरब्रिज।
विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि ज्योति नगर से पिपली रोड को क्रॉस करने के लिए एक फुट ओवर ब्रिज बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। इस प्रस्ताव को सरकार ने मंजूरी दे दी है और यह कार्य लोक निर्माण विभाग की तरफ से पूरा किया जाएगा।
पिपली से थर्ड गेट तक विशेष स्वच्छता अभियान चलाने के दिए आदेश।
विधायक सुभाष सुधा ने पिपली से थर्ड गेट तक विशेष स्वच्छता अभियान को चलाने के लिए नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी बलबीर सिंह को आदेश दिए है। इस सडक़ को पूर्णत: स्वच्छ बनाने का कार्य जल्द से जल्द नप की तरफ से पूरा किया जाए।
नर्सिंग कॉलेज के भवन के निर्माण कार्य हुआ पूरा।
विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि हुडा की तरफ से नर्सिंग कॉलेज के भवन का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है। इस कालेज के सामने सडक़ को चौड़ा करने के भी आदेश दिए गए है। विधायक ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि ब्रहमानंद चौंक से नई अनाज मंडी केडीबी रोड अभी हाल में ही बना है। यह सडक़ कुछ ही दिनों में टूट गई है। इसलिए ठेकेदार के माध्यम से सडक़ का निर्माण द्वारा करवाया जाए। इसके अलावा एलएनजेपी अस्पताल के 100 बैड के नए भवन के लिए प्रस्ताव सरकार के पास भेजा गया है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को बीआर चौंक से मंडी और सलारपुर रोड के साथ-साथ शहर की अन्य सडक़ों का निर्माण करने के लिए सख्त आदेश दिए है।
हॉर्टिकल्चर विभाग को दिए डिवाइडर के अंदर प्लांटेशन करने के निर्देश
विधायक ने हॉर्टिकल्चर विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए है की पिपली से थर्ड गेट तक, केडीबी रोड, रेलवे रोड पर डिवाइडर के अंदर प्लांटेशन का कार्य जल्द पूरा किया जाए। इस कार्य को पूरा करने के लिए लोक निर्माण विभाग के एसडीओ को डिवाइडर के बीच मिट्टी डालने के भी कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

3 किलो 170 ग्राम गांजा सहित पकड़ा भेजा जेल

Mon Sep 12 , 2022
कन्नौज 3 किलो 170 ग्राम गांजा सहित पकड़ा भेजा जेल। जिला संवाददाता प्रशांत त्रिवेदी अवनीश कुमार तिवारी इंदरगढ़ अपराध व अपराधियों पर धरपकड़ अभियान के क्रम मे पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 3 किलो गांजा समेत अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा। कन्नौज पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम सिंह के निर्देशन […]

You May Like

Breaking News

advertisement