देहरादून: चाय बागान की जांच सीबीआई को सौंप सरकार, विकेश नेगी,

सागर मलिक

चाय बागान की जांच सीबीआई को सौंपे सरकार: विकेश नेगी

-बेलड़ा कांड औऱ बिडलास जमीन घपले की जांच सीबीआई को सौंपी तो इसकी क्यों नहीं..?

  • अरबों रुपये की सरकारी जमीन पर नेता और अफसरों की सांठगांठ

देहरादून। अरबों रुपये की चाय बागान और सीलिंग की जमीनों की खरीद-फरोख्त को उजागर करने वाले आरटीआई एक्टिविस्ट एडवोकेट विकेश नेगी ने जमीनों के घोटाले की जांच सीबीआई से करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि चाय बागान की जमीन के भूमाफिया से जुड़े तार कई राज्यों में फैले हैं। ऐसे में इस मामले को सीबीआई को दिया जाना चाहिए। एडवोकेट विकेश ने कहा है कि यदि सरकार मामले को सीबीआई को नहीं देगी तो उन्हें हाईकोर्ट की शरण में जाना होगा।
चाय बागान की जमीन को खुर्द-बुर्द करने के नियमित नये-नये खुलासे हो रहे हैं। लाडपुर, रायपुर, चकरायपुर और नत्थनपुर में चाय बागान की जमीन को खुर्द-बुर्द करने का खेल चल रहा है। एडवोकेट विकेश नेगी ने आरटीआई के माध्यम से इसका खुलासा किया। इसके बाद हाईकोर्ट में भी जनहित याचिका दायर की। इसके बाद ही जिला प्रशासन थोड़ा हरकत में आया है।

एडवोकेट विकेश नेगी के अनुसार भूमाफिया के तार और पकड़ कितनी मजबूत है कि उसने भाजपा प्रदेश मुख्यालय के लिए ही चाय बागान की सीलिंग की जमीन बेच दी। उनका कहना है कि निबंधक और राजस्व विभाग के अफसरों के साथ भूमाफिया की मिलीभगत है। इस कारण सरकारी जमीन को खुर्द-बुर्द किया जा रहा है।

आरटीआई एक्टिविस्ट विकेश नेगी के मुताबिक जब मुख्यमंत्री रुड़की के बेलड़ा कांड, बिडलास जमीन घपले की जांच सीबीआई को सौंप सकते हैं तो चाय बागान की भूमि को खुर्द-बुर्द करने की जांच सीबीआई को क्यों नहीं दे रहे हैं?

इस मामले में भूमाफिया के तार कई राज्यों से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने इस मामले को सीबीआई के सुपुर्द नहीं किया तो वह हाईकोर्ट में इस संबंध में जनहित याचिका दायर करेंगे।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देहरादून: वन संरक्षण के प्रति जागरूकता ट्रिगार्ड मुक्त पेड़ अभियान तहत 6 पेड़ों को ट्रिगार्ड से मुक्ति दिलाई,

Sun Jul 30 , 2023
सागर मलिक देहरादून। वन संरक्षण के प्रति जागरूकता ”ट्रिगार्ड मुक्त” पेड़ अभियान के तहत श्री महाकाल सेवा समिति द्वारा रचनात्मक कार्यों को मध्य नजर रखते हुए आज भी कुम्हार मंडी (ईदगाह के सामने) 6 पेड़ो को ट्रिगार्ड से मुक्ति दिलाई, और कांटे गये ट्रिगार्ड को तिलक रोड फोरेस्ट ऑफिस में […]

You May Like

Breaking News

advertisement