उत्तराखंड: चमोली आपदा में लापता लोगों को मृत घोषित करने के लिए सरकार ने की अधिसूचना जारी

उत्तराखंड: चमोली आपदा में लापता लोगों को मृत घोषित करने के लिए सरकार ने की अधिसूचना जारी,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

चमोली। विगत सात फरवरी को चमोली जिले में आई आपदा में लापता हुए लोगों को मृत घोषित करने के लिए उत्तराखंड सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है। इसके बाद अब लापता लोगों की परिजनों को मुआवजा मिलने में आसानी हो सकेगी।
वहीं आज सोमवार को चमोली जिले में आई आपदा का 16वां दिन है और सात फरवरी को ऋषिगंगा में आई आपदा के बाद से तपोवन सुरंग और बैराज साइट से मलबा हटाने का कार्य जारी है। हालांकि बार-बार सुरंग में हो रहा पानी का रिसाव में बाधा पैदा कर रहा है। वहीं एनडीआरएफ का कहना है कि सुरंग में 171 मीटर तक खोदाई हो चुकी है। 
रविवार को बैराज साइट से दो शव और सुरंग से एक शव बरामद किए गए हैं। सभी शवों की शिनाख्त कर ली गई है। अब तक 68 शव और 28 मानव अंग बरामद हुए हैं, जबकि 136 लोग अभी भी लापता हैं। तपोवन में सुरंग और बैराज साइट लापता लोगों को ढूंढने का कार्य लगातार जारी है।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नीला, लाल और हरे रंग के डस्टबीन के प्रयोग के बारे में बताया।

Mon Feb 22 , 2021
नीला, लाल और हरे रंग के डस्टबीन के प्रयोग के बारे में बताया। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161- 91877 हिसार :- स्वच्छ हवा हमारा अधिकार ग्रुप एवं नगर निगम हिसार के सहयोग हेतु ग्रुप सदस्यों द्वारा अपने मिशन स्वच्छ भारत-स्वच्छ नगर हो हमारा के तहत सेक्टर […]

You May Like

advertisement