उत्तराखंड में निकली सरकारी भर्तियां,

प्रभारी संपादक उत्तराखंड

साग़र मलिक

देहरादून: वैसे तो हमारे देश में बेरोजगारी चरम सीमा पर है, लेकिन तब भी बीच बीच में सरकार भर्ती प्रकिया निकल ही देती है। वही रोजगार की तलाश कर रहे उत्तराखंड के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी मिली है। उत्तराखंड में पहली बार विधानसभा सचिवालय में खाली पदों पर नियुक्तियों के लिए सीधे दरवाजे से भर्ती की जाएगी। इसके लिए विधानसभा ने समूह क और ख श्रेणी के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार 30 अक्तूबर तक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म भर सकते हैं।

आपको बता दें कि विधानसभा प्रभारी सचिव मुकेश सिंघल ने खाली पदों की भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की। विज्ञप्ति के अनुसार प्रतिवेदक के तीन, अपर निजी सचिव के पांच, समीक्षा अधिकारी का एक पद, समीक्षा अधिकारी (लेखाकार) दो पद, सहायक समीक्षा अधिकारी एक पद, व्यवस्थापक के दो, लेखाकार के एक, सहायक लेखाकार के एक, सहायक फोरमैन के दो, सूचीकार के एक, कंप्यूटर ऑपरेटर के एक, कंप्यूटर सहायक के चार, वाहन चालक के एक, रक्षक पुरुष व महिला के सात पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

शुक्रवार से इन पदों की ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 18 से 42 आयु के युवा इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के बाद लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। जिसमें 100 अंकों का प्रश्न पत्र होगा।इच्छुक उम्मीदवार

www.ukvidhansabha.uk.gov.inhttp://www.ukvidhansabha.uk.gov.in वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन फार्म भर सकते है। एक अक्तूबर से आवेदन भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 30 अक्तूबर तक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

आपको बता दें कि प्रदेश सरकार ने कोविड महामारी के कारण अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, लोक सेवा आयोग व अन्य संस्थाओं के माध्यम से होने वाली भर्ती प्रक्रिया में आवेदन शुल्क में छूट दी है। लेकिन विधानसभा सचिवालय के माध्यम से कराई जा रहीं भर्ती में उम्मीदवारों से आवेदन शुल्क लिया जाएगा। सामान्य, ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों से 975 रुपये और एससी व एसटी श्रेणी के लिए 875 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बड़ी खबर: सीएम धामी ने 4 IAS अधिकारियों के विभागों में किया फेरबदल,

Sat Oct 2 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंड साग़र मलिक देहरादून: उत्तराखंड शासन ने शासन के 4 आईएएस अधिकारियों के पदभार में बड़ा फेरबदल किया है जिसके तहत आईएएस राधिका झा को विद्यालय शिक्षा , औद्योगिक विकास और उद्योग के पदभार से मुक्त कर दिया है। इस संबंध में सचिव अरविंद कुमार ह्यांकी ने आदेश […]

You May Like

advertisement