सरकार का यू-टर्न: सीबीआई जाँच को चुनौती वाली SLP वापस नही लेगी धामी सरकार,

देहरादून: सुप्रीम कोर्ट से एसएलपी वापस  लिए जाने पर हुए राजनीतिक बवाल के बाद आखिरकार धामी सरकार ने कदम पीछे खींच लिए हैं। शासन ने अब हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में लगाई गई एसएलपी को यथावत रखने का फैसला  ले लिया है। जिसके लिए बकायदा शासन की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में इस मामले को देख रहे एडवोकेट को पत्र भेज दिया गया है।

उत्तराखंड में पिछले 24 घंटों के दौरान राजनीतिक रूप से निर्दलीय विधायक उमेश कुमार वर्सेस उत्तराखंड सरकार से जुड़ी वह याचिका चर्चाओं में रही जिसमें उत्तराखंड सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में ना लड़ने का फैसला किया था। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से एसएलपी वापस लेने की बात सामने आने के बाद से ही भाजपा के भीतर भारी द्वंद दिखाई दे रहा था।

खबर है कि अब धामी सरकार ने त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) पर सीबीआई जांच और उमेश कुमार से राजद्रोह हटाने के इस मामले में विवाद को बढ़ता देख कदम पीछे खींच लिए हैं। इस मामले पर बकायदा शासन ने सुप्रीम कोर्ट के सरकार के वकील को एसएलपी के यथावत रखे जाने का पत्र भी भेज दिया है। वहीं, त्रिवेंद्र सिंह रावत पिछले 2 दिनों से लगातार दिल्ली में हैं। बताया जा रहा है कि वह पुष्कर सिंह धामी सरकार के इस तरह खुद से जुड़े मामले पर याचिका वापस लेने से नाराज थे। ऐसे में भारी दबाव के बाद सरकार को अपने इस फैसले को वापस लेना पड़ा है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हल्द्वानी: काजिला अधिवेशन का आयोजन किया गया,

Sun Nov 20 , 2022
रिपोर्टर जफर अंसारीहल्द्वानीएफटीआई हल्द्वानी के सभागार में शिक्षण संस्था काजिला अधिवेशन का आयोजन किया गया जिसमें दिव्यांग जनों को एवं विभिन्न संस्थाओं के माध्यम से दिव्यांगों के क्षेत्र में काम कर रहे संस्था प्रमुखों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि के रूप में मनोज पाठक ने कहा की सक्षम ने […]

You May Like

Breaking News

advertisement