राज्यपाल बंडारु दतात्रये कुरुक्षेत्र के वामन द्वादशी मेले में करेंगे शिरकत

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

कुरुक्षेत्र में वामन द्वादशी मेले का आयोजन।
सालों बाद किया जा रहा है वामन द्वादशी मेले का आयोजन।
दंगल और कबड्डी प्रतियोगिताओं का भी होगा आयोजन।
धार्मिक व समाज सेवी संस्थाएं भी बढ़चढक़र ले रही है भाग।

कुरुक्षेत्र 15 सितम्बर :- कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनुभव मेहता ने कहा कि कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड और शहर की धार्मिक और समाज सेवी संस्थाओं के सहयोग से सन्निहित सरोवर पर 16 व 17 सितम्बर को 2 दिवसीय वामन द्वादशी मेले का आयेाजन किया जा रहा है। इस मेले के उदघाटन सत्र में हरियाणा के राज्यपाल बंडारु दतात्रये मुख्यातिथि के रुप में शिरकत करेंगे।
केडीबी के सीईओ अनुभव मेहता ने बुधवार को बातचीत करते हुए कहा कि कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड की तरफ से कुरुक्षेत्र में होने वाले मेलों के आयोजन को फिर से शुरु करने की रिवायत को शुभारम्भ करने का काम किया है। इसमें सबसे पहले सन्निहत सरोवर वामन द्वादशी मेेले का आयोजन 16 व 17 सितम्बर को किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में हिंडौला कार्यक्रम होगा और इससे पहले हवन यज्ञ और पूजा अर्चना जैसे कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा। इस कार्यक्रम के मुख्यातिथि हरियाणा के राज्यपाल बंडारु दतात्रये होंगे और राज्यपाल 2 बजकर 50 मिनट पर सन्निहित सरोवर पर पहुंचेंगे। इससे पहले राज्यपाल गीता ज्ञान संस्थानम केन्द्र में करीब 2 बजे जीओ गीता लाईब्रेरी का उदघाटन करेंगे और जीओ गीता संग्रहालय का अवलोकन करेंगे।
उन्होंने कहा कि 16-17 सितम्बर को प्रात: 9 बजे वामन पुराण कथा का आयोजन सन्निहित सरोवर पर किया जाएगा और संस्थाओं के सहयोग और संस्थाओं के कार्यक्रम के अनुसार 17 सितम्बर को एक शोभा यात्रा निकाली जाएगी, यह शोभायात्रा दोपहर 2.30 बजे दुखभंजन मंदिर से चलकर गीता स्कूल मार्किट से आर्य समाज मार्किट 17 सेक्टर से होते हुए अम्बेडकर चौंक से सीकरी चौंक से होते हुए कच्चे घेर से वापिस सनिहित सरोवर पर जाएगी। वहां पर वामन भगवान को हिंडोला में नोका विहार करवाया जाएगा। वामन द्वादशी मेला-2021 के बैनर तले कुरुक्षेत्र के थीम पार्क में वामन कुमार और वामन केसरी कुश्ती दंगल और कबड्डी नेशनल स्टाइल ओपन का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस दंगल में पांच श्रेणी की कुश्तियां होंगी। वामन द्वादशी मेले के अवसर पर थीम पार्क में इस बार कबड्डी नेशनल स्टाइल पुरुष ओपन की स्पर्धा होगी। इस खेल में एक टीम के 10 सदस्य भाग लेंगे। सभी प्रतियोगिताएं 16 और 17 सितंबर को भारतीय कुश्ती संघ और भारतीय कबड्डी संघ के नियमानुसार होगी। उन्होंने बताया कि इन खेलों में कोई भी खिलाड़ी भागीदारी कर सकता है और दोनों खेलों के लिए एंट्री 16 सितंबर को सुबह 10 बजे तक थीम पार्क में होगी।
उन्होंने कहा कि इस वामन द्वादशी मेले के आयोजन में कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के साथ-साथ जीओ गीता, श्री ब्राहमण तीर्थोद्घार सभा, श्री कृष्ण कृपा परिवार, शिवरात्रि सेवा मंडल, श्री शिव शक्ति सेवा मंडल, श्री स्थाणु सेवा मंडल, श्री खाटु श्याम परिवार सेवा समिति, अखिल भारतीय सारस्वत ब्राहमण सभा, श्री वैश्य अग्रवाल पंचायत थानेसर, श्री जयराम विद्यापीठ, श्री सनातन धर्म गऊशाला, श्री शिरड़ी साई सेवा संघ, इस्कॉन, लायंस क्लब, फीनिक्स क्लब, रोटरी क्लब, रेडीमेड गारमेंटस एसोसिऐशन कुरुक्षेत्र, वात्सलय वाटिका, सेवा भारती, विश्व हिन्दू परिषद आदि धार्मिक व सामाजिक संस्थाएं अपना सहयोग करेंगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रेरणा वृद्धाश्रम में राष्ट्रीय कवि संगम श्री राम काव्य पाठ प्रतियोगिता का आयोजन

Wed Sep 15 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 समाज एवं राष्ट्र को राक्षसों से मुक्त करने के लिए भगवान श्रीराम ने समाज के समक्ष त्याग, समर्पण एवं मर्यादा का उदाहरण प्रस्तुत किया : डा. हिम्मत सिंह। कुरुक्षेत्र, 15 सितम्बर :- प्रेरणा वृद्धाश्रम में राष्ट्रीय कवि संगम कुरुक्षेत्र इकाई के […]

You May Like

Breaking News

advertisement