दिल्ली में “ऑनरेरी डॉक्टरेट एवं भारत गौरव सम्मान” कार्यक्रम का भव्य आयोजन

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

नई दिल्ली : दिल्ली के ऐतिहासिक “कृष्णा मेनन हाल, सुप्रीम कोर्ट परिसर” में मिशन स्वस्थ भारत संस्था एवं एकेडमी प्रज्ञा एजुकेशन, दिल्ली द्वारा एस एस ए यूनिवर्सिटी, पोर्टलैंड, अमेरिका के सहयोग से “ऑनरेरी डॉक्टरेट एवं भारत गौरव सम्मान” का भव्य आयोजन किया गया।
इस कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस राजेश टंडन, पूर्व सांसद दिल्ली रमेश विधूरी , सांसद मनोज तिवारी की पत्नी सुरभि तिवारी, सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के सेक्रेट्री रोहित पांडे , डॉ. अतुल जैन, उत्तर प्रदेश टेक्निकल इंस्टीट्यूट के सेक्रेट्री, सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ एडवोकेट ए.पी. सिंह, आनंद गिरि महाराज, नीलम यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर शमीम अहमद, और एस एस ए यूनिवर्सिटी, पोर्टलैंड, अमेरिका के प्रतिनिधि राजेश मदान एवं तरुण अरोड़ा ने शिरकत की। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया से आए तीन हिंदी भाषी मेहमानों ने भी अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।
कार्यक्रम में 38 योग्य और विशिष्ट उपलब्धियों को ऑनरेरी डॉक्टरेट अवार्ड्स से सम्मानित किया गया। साथ ही 75 विशिष्ट व्यक्तियों को भारत गौरव सम्मान से नवाजा गया। भारत गौरव सम्मान के विशिष्ट अतिथियों में अखिल नाथ, युवा अध्यक्ष उन्नत भारत संगठन ट्रस्ट, भी शामिल थे।
इस अवसर पर डॉ. पी. के. वर्मा और डॉ. संतोष कुमार ने सभी अतिथियों का गर्मजोशी से स्वागत किया और धन्यवाद व्यक्त किया। लगभग 300 से अधिक लोग इस विशेष कार्यक्रम में उपस्थित रहे और सम्मानित व्यक्तियों की उपलब्धियों का जश्न मनाया।
यह कार्यक्रम समाज में शिक्षा, न्यायपालिका और समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले व्यक्तियों को मान्यता देने और प्रेरणा का स्रोत बनने का एक महत्वपूर्ण उदाहरण है।
आयोजक समिति के संतोष कुमार,चेयरमैन प्रज्ञा एजुकेशन अकादमी ने बताया की इस कार्यक्रम में देश विदेश में भारत को गौरवान्वित करने वाले दिग्गजों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में देश विदेश से आए अतिथियों ने चार चाँद लगाए हैं, जिससे यह साफ़ है की मिशन स्वस्थ भारत, एस एस ए यूनिवर्सिटी के कार्यों और प्रयासों को आज प्रज्ञा एजुकेशन अकादमी ने साथ मिल कर इस कार्यक्रम को सफल और सबल बनाया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जिले में अब तक 178.9 मिमी औसत वर्षा दर्ज

Thu Jul 18 , 2024
दुर्ग, 18 जुलाई 2024/ जिले में 01 जून से 17 जुलाई तक 178.9 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है। कार्यालय कलेक्टर भू अभिलेख शाखा से प्राप्त जानकारी के अनुसार 1 जून से अब तक सर्वाधिक वर्षा 308.4 मिमी पाटन तहसील में तथा न्यूनतम 114.5 मिमी बोरी तहसील में दर्ज […]

You May Like

Breaking News

advertisement