दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान द्वारा वर्चुअल श्री राम कथा का भव्य आयोजन जारी

फिरोजपुर 13 अक्टूबर [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]:-

विश्वभर से असंख्य लोगों की आध्यात्मिक जिज्ञासा को शांत करने हेतु, दिव्य गुरु श्री आशुतोष महाराज जी द्वारा संस्थापित एवं संचालित ‘दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान’ के तत्त्वाधान में 09 अक्टूबर से 15 अक्टूबर, 2021 तक श्री राम कथा का भव्य आयोजन किया जा रहा है। इस दिव्य कथा का आप अपने घर बैठे ही सुविधाजनक रूप से रसपान कर सकते हैं। यह पावन कथा संस्थान के यूट्यूब चैनल @djjsworld [www.youtube.com/djjsworld] पर [भारतीय समय] प्रात: 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक और सायं 7 बजे से रात्रि 10 बजे तक प्रसारित की जा रही है। इतना ही नहीं, इस पावन कथा का लाभ सिर्फ भारतीय ही नहीं अपितु अन्य देशों के जिज्ञासु भी उठा रहे हैं, क्योंकि इस कथा का प्रसारण अंग्रेजी उपशीर्षक [Subtitles] के साथ किया जा रहा है ।
इस आयोजन में बच्चों से लेकर बुज़ुर्गों तक, हर आयु वर्ग के लोग सक्रिय रूप से सम्मिलित हो रहे हैं, क्योंकि यह कथा मात्र श्री राम की कहानियों तक ही सीमित नहीं है बल्कि श्री राम के प्रत्यक्ष दर्शन की शाश्वत विधि का मार्ग भी उजागर कर रही है। श्री राम की लीलाओं में छिपे गूढ़ रहस्यों द्वारा कैसे मनुष्य वर्तमान समय की समस्त समस्याओं जैसे तनाव, आर्थिक तंगी, मानसिक रोग या शारीरिक पीड़ा से मुक्ति पा सकता है, इसके सूत्र भली-भाँति बताये जा रहे हैं।
कोविड महामारी के चलते फैले तनाव और नकारात्मकता के बीच यह कथा जन मानस में दिव्यता का संचार करने हेतु, संस्थान द्वारा आयोजित विलक्षण डिजिटल कथा महोत्सव– ब्रह्म एव शान्ति: ब्रह्म एव आनन्द: के अंतर्गत हो रही है; जिसका वाचन दिव्य गुरु श्री आशुतोष महाराज जी की शिष्या, विश्वविख्यात श्री राम कथाव्यास साध्वी श्रेया भारती जी द्वारा किया जा रहा है। इस विलक्षण डिजिटल कथा महोत्सव के बारे में अधिक जानकारी हेतु अवश्य विज़िट करें – www.djjs.org/katha
नवरात्रि के पावन अवसर पर आयोजित इस कथा के प्रथम दिवस पर राम कथा की महिमा का ऊंदा प्रस्तुतीकरण किया गया। श्री राम की कथा, वक्ता और श्रोता दोनों का उद्धार करती है। जब प्रभु कृपा से जीव में पुण्य पुंज एकत्रित होते हैं तब ही उसे श्री राम कथा सुनने का परम सौभाग्य प्राप्त होता है। यह भी सर्वमान्य है, जब मनुष्य श्री राम की कथा का रसपान करता है, तो उसकी हर व्यथा स्वत: ही ख़त्म हो जाती है।
कथा के मुख्य, दैनिक एवं उत्सव यजमानों को घर में बैठ ही डिजिटल टेक्नोलॉजी के माध्यम से पूरे विधि विधान से पूजन करने का अवसर प्रदान किया जा रहा है।
कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण दिव्य गुरु श्री आशुतोष महाराज जी के युवा प्रचारक शिष्य-शिष्याओं द्वारा प्रस्तुत भक्तिमयी भजन कार्यक्रम रहा, जिसने सभी में शुभ संकल्पों की प्रेरणा को जागृत किया। इस विलक्षण कथा का समापन प्रभु की पावन पुनीत आरती द्वारा हुआ।
कथा के आगामी दिनों में सुनें, बिखरे मन को व्यवस्थित कैसे करें? श्री राम से सीखें प्रात: काल में उठने के सूत्र, विकट परिस्थितियों से निकलने का मार्ग, वास्तविक राम राज्य, इत्यादि जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर आधारित विस्तार पूर्वक विवेचन।
नियमित रूप से आध्यात्मिक व प्रेरणादायी विचारों से जुड़े रहने हेतु DJJS के यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें – www.youtube.com/djjsworld और सूचनाओं के लिए घंटी के चिन्ह को दबाएँ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:साइकिल सवार को बचाने के क्रम में एक टेंपो दुर्घटनाग्रस्त

Wed Oct 13 , 2021
साइकिल सवार को बचाने के क्रम में एक टेंपो दुर्घटनाग्रस्त तीन लोग गंभीर रूप से घायल फारबिसगंज (अररिया) संवाददाता फारबिसगंज जोगबनी सड़क मार्ग पर भदेसर नहर के समीप साइकिल सवार को बचाने के क्रम में एक टेंपो दुर्घटनाग्रस्त हो गई इससे हादसे में 3 लोगों को गंभीर चोटें आई स्थानीय […]

You May Like

advertisement