बिहार:भक्तों का उत्साह,फलका में होगा भव्य गणपति पूजा महोत्सव

भक्तों का उत्साह,फलका में होगा भव्य गणपति पूजा महोत्सव

कटिहार से अमर कुमार

कटिहार।फलका में भगवान गणपति पूजा महोत्सव समिति नव युवा संघ ने 9वाँ वार्षिक अधिवेशन आयोजन होगा नव युवा संघ के अध्यक्षता का अध्यक्ष आशीष चौधरी ने बताया कि 10 से 13 सितंबर तक गणेश पूजा होगा 10 को कलश यात्रा को शोभायात्रा निकाली जाएगी गणेश पूजा समिति के मेला में नए अध्यक्ष के रूप में अंकित सिंह, टिशु को नव युवा संघ के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से चुना गया सचिव के रूप में साजन साहू कोषाध्यक्ष चंदन कुमार समिति के द्वारा चयन किया गया ।गणपति महोत्सव समिति संस्थापक अध्यक्ष आशीष चौधरी ने बताया कि 9वर्ष से गणपति महोत्सव फल का ठाकुरबारी मंदिर में होता आ रहा है जिसमें फलका सहित सीमावर्ती क्षेत्र के पूर्णिया, भागलपुर ,से भारी संख्या में मेला देखने के लिए आते हैं इस वर्ष भी प्रत्येक वर्ष की भांति पूजा की तैयारी हो रही है मेले में बच्चों के लिए मनोरंजन खेल तमाशे का दूरदराज से आए राम झूला ,मौत कुआं ,ब्रेक डांस झूला ,दूरदराज से आ रहे हैं उसी को लेकर फलका प्रखंड में काफी फलका थाना प्रभारी दल बल के साथ चुस्त दुरुस्त नजर आ रहे हैं जगह-जगह पर बाइक चेकिंग अभियान भी चलाए जा रही है और गणेश चतुर्थी मेले को लेकर शोभा यात्रा को लेकर किसी तरह का उपद्रव ना हो बात विवाद ना हो उसी को लेकर फलका थाना प्रभारी उमेश कुमार पासवान दल बल के साथ पेट्रोलिंग तेज कर दी गई है जगह जगह पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। गणेश पूजा आते ही भक्तों का इंतजार एक बार फिर से खत्म होने को है, क्योंकि हर साल की तरह एक बार फिर से गणेश चतुर्थी का त्योहार बेहद पास आ गया है। इस साल 10 सितंबर को गणपति बप्पा का आगमन होगा और लोग खुशी-खुशी और पूरे विधि-विधान के साथ अपने-अपने घरों में, पंडालों में, मंदिरों में गणपति भगवान की प्रतिमा को स्थापित करेंगे। इस त्योहार को लेकर लोगों के अंदर काफी उत्साह रहता है, लेकिन इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है कि कोरोना वायरस के आने के बाद से ही हमारे त्योहार मनाने के तरीकों में बदलाव आया है और सुरक्षा की दृष्टि से ये जरूरी भी है। भले ही हम बप्पा की भक्ति में खोए रहें, लेकिन हमें ये बिल्कुल भी नहीं भूलना चाहिए कि कोरोना वायरस अब भी हमारे बीच मौजूद है। इसलिए आपको कुछ बातोंं का ध्यान रखकर ही इस त्योहार को मनाना है। तो चलिए जानते हैं आपको किन बातों का ध्यान रखना है।

मास्क पहनकर ही बाहर जाएं
गणेश चतुर्थी के मौके पर लोग गणपति की प्रतिमा लेने जाते हैं, बाजार में खरीदारी करने जाते हैं, मूर्ति विसर्जन को जाते हैं आदि। आपको इस दौरान ध्यान देना है कि एक अच्छा मास्क आपको पहनकर रखना है। मास्क को लेकर लापरवाही नहीं करनी है, क्योंकि ऐसा करना आपको और आपके परिवार के लोगों को महंगा पड़ सकता है। इसलिए एक अच्छा मास्क जरूर पहनकर रखें
भीड़-भाड़ से दूर रहें
इस त्योहार के मौके पर आपको भीड़ से दूर रहने की भी कोशिश करनी है। लोग बप्पा के पंडालों में जाते हैं, आरती में शामिल होते हैं, बाजारो में भीड़-भाड़ रहती है आदि। आपको ऐसी जगहों से दूर रहना चाहिए। सामाजिक दूरी बनाकर आप खुद को और दूसरो को सुरक्षित कर सकते हैं। त्योहार मनाए, लेकिन एक उचित दूरी के साथ।
वही मेला अध्यक्ष अंकित सिंह, टिशु कोषाध्यक्ष ,चंदन कुमार सचिव साजन साहू लड्डू लाल साह ,बबलू साह,मुन्ना साह, विकास गुप्ता ,सुमित, संगम, दीपक ,मोनू ,चिंटू ,नीरज ,राहुल, सावन ,उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:महानंदा नदी का कटाव तेज,अजजा गां के पच्चीस परिवारों का घर नदी में समाया

Thu Sep 9 , 2021
महानंदा नदी का कटाव तेज,अजजा गां के पच्चीस परिवारों का घर नदी में समाया। अमौर संवाददाता पूर्णिया। महानंदा नदी के कटाव से बैसा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कनफलिया पंचायत के आजजा गांव के 25 परिवारों का घर महानंदा नदी में समा गया। साथ ही बचे हुए गांव के नजदीक भीषण नदी […]

You May Like

Breaking News

advertisement