योनेक्स सनराइज द्वितीय अश्वनी गुप्ता मेमोरियल सब जूनियर बैडमिंटन रैंकिंग टूर्नामेंट का भव्य आगाज

योनेक्स सनराइज द्वितीय अश्वनी गुप्ता मेमोरियल सब जूनियर बैडमिंटन रैंकिंग टूर्नामेंट का भव्य आगाज।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

महामहिम पंजाब बोले- खेल से खत्म होती हैं जातिवाद की दीवारें।
सोसाइटी के चेयरमैन ज्ञान चंद गुप्ता ने किया खिलाड़ियों का स्वागत
कहा- नशे की रोकथाम के लिए खेल अति आवश्यक।

पंचकूला, 11 जून :
पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने रविवार को पंचकूला के सेक्टर 3 स्थित ताऊ देवीलाल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में ‘योनेक्स सनराइज द्वितीय अश्वनी गुप्ता मेमोरियल ऑल इंडिया सब-जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट -2023 का भव्य आगाज किया। टूर्नामेंट का आयोजन हरियाणा बैडमिंटन एसोसिएशन और पंचकूला की स्पोर्ट्स प्रमोशन सोसाइटी की ओर से किया जा रहा है। इस अवसर पर हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष एवं स्पोर्ट्स प्रमोशन सोसाइटी के चेयरमैन ज्ञान चंद गुप्ता समेत खेल जगत से जुड़ी अनेक हस्तियां मौजूद रहीं। क्वालीफाइंग मुकाबले ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के बहुउद्देशीय हॉल, बैडमिंटन हॉल और जीरकपुर के सनौली स्थित ए.एम. बैडमिंटन अकादमी में खेले जा रहे हैं। पहले दिन 782 मुकाबले हुए। टूर्नामेंट का समापन 18 जून को होगा। इस अवसर पर हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय उपस्थित रहेंगे।
टूर्नामेंट के उद‌घाटन सत्र को संबोधित करते हुए पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने कहा कि हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता एक आदर्श जनप्रतिनिधि होने के साथ खेल प्रेमी भी हैं। वे खेलों को प्रोत्साहित करने का कोई मौका हाथ से नहीं जाने देते। उन्होंने कहा कि इस प्रकार का राष्ट्रीय स्तर का टूर्नामेंट का आयोजन करवाना कोई मामूली काम नहीं है, लेकिन विस अध्यक्ष जिस भी काम को हाथ में लेते हैं, उसे तसल्ली से करते हैं।
राज्यपाल ने कहा कि खेल के मैदान में जातिवाद की दीवारें खत्म हो जाती है। इसलिए यह समाज में समरसता स्थापित करने का सबसे कारगर उपाय है। उन्होंने खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि बहादुर बच्चे ही खेल के मैदान में उतरते हैं। कमजोर तो मां के आंचल से ही नहीं उतरते। उन्होंने खिलाड़ियों से पूरी लग्न, निष्ठा और खेल भावना के साथ खेलने का आह्वान किया।
विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि देश भर से आए खिलाड़ियों का उत्साह देखकर वे गदगद हैं। इसी उत्साह के साथ उन्होंने खेल का आनंद लेना चाहिए। उन्होंने आश्वासन दिया कि वे पंचकूला की धरती पर पहुंचे खिलाड़ियों और संबंधित स्टाफ को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आने देंगे। उन्होंने कहा कि नशाखोरी की समस्या हमारे समाज के सामने उभरती हुई बड़ी चुनौती है। इस चुनौती से निपटने के लिए जहां प्रशासनिक स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं, वहीं इस संस्था के माध्यम से युवाओं को खेलों के साथ जोड़कर उनके उज्ज्वल भविष्य की राह आसान की जा रही है। खेल युवाओं को नशाखोरी की दलदल से बचाने का सबसे सशक्त और सकारात्मक माध्यम है। पंचकूला की ‘स्पोर्ट्स प्रमोशन सोसाइटी’ ने इसी मंत्र को अपनाया है।
इस अवसर पर पंचकूला की डीसी प्रियंका सोनी, हरियाणा बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव अजय सिंघानिया, भारतीय बैडमिंटन संघ के ऑब्जर्वर मयूर पारिख, रेफरी विनय जोशी, पंचकूला की स्पोर्ट्स प्रमोशन सोसाइटी के अध्यक्ष डी.पी. सोनी, महासचिव एवं इस टूर्नामेंट के संयुक्त संगठन सचिव जतिंदर महाजन, महासचिव एन. डी. शर्मा, के.सी. मित्तल, संयुक्त सचिव डीपी सिंहल, वित्त सचिव वरिंदर मेहता, चंडीगढ़ बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव सुरेंद्र महाजन और कर्नल राज परमार समेत अनेक गणमान्य नागरिक और खेल प्रेमी मौजूद रहे।
पंचकूला के सेक्टर 3 स्थित ताऊ देवीलाल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में रविवार को ‘योनेक्स सनराइज द्वितीय अश्वनी गुप्ता मेमोरियल ऑल इंडिया सब-जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में पहुंचे पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित का स्वागत करते हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष एवं स्पोर्ट्स प्रमोशन सोसाइटी पंचकूला के चेयरमैन ज्ञान चंद गुप्ता और सोसाइटी के दूसरे पदाधिकारी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़: शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार

Sun Jun 11 , 2023
थाना गम्भीरपुरशादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाला अभियुक्त गिरफ्तारपूर्व की घटना-दिनांक 10.06.2023 वादिनी थाना गम्भीरपुर जनपद आजमगढ़ द्वारा थाने पर आकर लिखित तहरीर दिया गया कि अभियुक्त आकाश पुत्र सुखलाल साकिन लहबरिया थाना गम्भीरपुर जनपद आजमगढ द्वारा वादिनी को शादी का झांसा उसके साथ दुष्कर्म किया गया तथा 75000 […]

You May Like

Breaking News

advertisement