बिहार:शहर में निकाली गयी भव्य शांति पद यात्रा

शहर में निकाली गयी भव्य शांति पद यात्रा

फारबिसगंज (अररिया)

एक ओर जहाँ समाज में नई पीढ़ी में आध्यात्मिक एवं बौद्धिक विवेचना की कमी होती जा रही है वहीं दूसरी ओर प्रजापिता ब्रह्मकुमारी राजयोग गीता पाठशाला के द्वारा समाज में शांति व सद्भाव के लिए किए गए कार्यों की जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम है। भौतिकता का युग होते जा रहा और सभी उसी के दौड़ में आगे बढ़ने में प्रयास कर रहे लेकिन लोग यह भूल जाते हैं कि आध्यात्म इंसान की हर ख़ूबी को निखारता है। उपयुक्त कथन प्रजापिता ब्रह्मकुमारी इश्वरीय विश्वविद्यालय शाखा फारबिसगंज द्वारा आयोजित ध्यान साधना कार्यक्रम के दूसरे दिन कोरोना मुक्ति एवं विश्व शांति के लिए शहर में शिव बाबा के आध्यात्मिक संदेश के साथ भव्य शांति पद यात्रा निकालने से पूर्व आयोजित सम्मान कार्यक्रम में फारबिसगंज के अनुमंडल पदाधिकारी सुरेन्द्र कुमार अलबेला ने बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहते हुए कहा। श्री अलबेला ने कहा कि परमात्मा के द्वारा हम सभी के अंदर शक्ति प्रदान की गई है परंतु जो नकारात्मक दिशा में बढ़ते हैं वह धीरे धीरे क्षुब्ध होते जाते हैं और वह माया में उलझकर रह जाते हैं। उन्होंने कहा कि भारत को प्रगति के मार्ग पर आगे बढ़ाने के लिए जो कार्य ओम् शांति केंद्र के द्वारा किया जा रहा है वह काफी सराहनीय है।
इसी क्रम में विशिष्ठ अथिति के तौर पर मौजूद सदर एसडीपीओ रामपुकार सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि शिव बाबा के आशीर्वाद से हमें पुलिस सेवा में जो कर्तव्य सिखाया गया है उसे आज इस केंद्र में आकर और भी मजबूती मिली है। हर मोड़ पर चुनौतियाँ आती हैं और उसे अपना कर्तव्य मानकर समाजहित में कार्य करते हुए निस्तारण करना शिव बाबा के अराधना का ही देन है। उन्होंने कहा कि एक ओर जहाँ देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए माताओं का सशक्त होना काफी महत्वपूर्ण है तो दूसरी ओर पूरे देश के लिए ओम् शांति की दीदियाँ प्रेरणाश्रोत हैं।
इस अवसर पर ब्रह्मकुमारी राजयोग सेवा केंद्र प्रदेश नम्बर एक की प्रमुख संचालिका आदरणीय ब्रह्मकुमारी गीता दीदी ने मानव जीवन के आदर्शों पर प्रकाश डालते हुए सत्यता, पवित्रता, शांति, धर्म जैसे मूल सिद्धांतों के बारे में उपस्थित लोगों को विस्तार से समझाया एवं किस तरीके से मानव जीवन में पतन हो रहा है उसको लेकर चिंतन करने के साथ साथ आध्यतम के जरिए समाधान की दिशा दिखायी। स्थानीय केंद्र की संचालिका बीके रुकमा दीदी ने सभी अथितियों का भव्य स्वागत करते हुए कहा कि आज न सिर्फ ओम् शांति केंद्र व पूरे फारबिसगंज के लिए वरन अररिया जिला व पूरे सीमांचल जोन के लिए यह एक गौरव क्षण हैं। सम्मान कार्यक्रम उपरांत एसडीएम श्री अलबेला एसडीपीओ श्री सिंह के द्वारा संयुक्त रूप से शांति पद यात्रा को शिव बाबा की पताका दिखाकर रवाना किया गया। शांति पद यात्रा नगर भ्रमण करते हुए लोगों के अंदर शांति का संदेश व ओम् की पवित्र ध्वनि से पूरे शहर को गुंजायमान करते हुए स्थानीय शाखा पहुँची। पद यात्रा के दौरान विभिन्न जगहों से आयीं दीदियाँ व भाइयों के अलावे वरिष्ठ राजयोग प्रशिक्षक बीके भ्राता तुलसी भाई, माउंट अबू से पधारे लक्ष्मण भाई, स्थानीय केंद्र की सह संचालिका बीके सीता दीदी, मृदुला दीदी, फूलकुमारी दीदी, प्रेमा दीदी, रंजू दीदी, ललिता दीदी, शांति दीदी, रेखा धनावत, मैना दीदी, डॉ. यू सी मंडल, अजातशत्रु अग्रवाल, मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष ई. आयुष अग्रवाल, अशोक डालमिया, मदनमोहन कनोजिया, राजू भगत, अशोक डाबरिवाला, विजय लखोटिया, पप्पू डालमिया, सूरज भाई, विकास भाई, प्रेम भाई, आदित्य भाई सहित दर्जनों भाई बहन उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:भाजयुमो ने सुना पीएम की मन की बात

Sun Dec 26 , 2021
भाजयुमो ने सुना पीएम की मन की बात फारबिसगंज (अररिया) पीएम मोदी के मन की बात के 84वें संस्करण को भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने नगर अध्यक्ष किशन शर्मा की अगुवाई में व प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवीण कुमार की उपस्तिथि में बुथ संख्या 151पर रेडियो पर सुना एवं उनके विचारों को आत्मसात करने […]

You May Like

Breaking News

advertisement