आज़मगढ़:शिक्षक दिवस के अवसर पर याद किए गए महान शिक्षक नेता पंचानन राय

शिक्षक दिवस के अवसर पर याद किए गए महान शिक्षक नेता पंचानन राय

आजमगढ़। जनपद के हरिऔध नगर कॉलोनी में 5 सितंबर रविवार को शिक्षकों के लिए जीवन पर्यंत संघर्ष करने वाले उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के पूर्व महामंत्री, विधान परिषद सदस्य व शिक्षक नेता स्वर्गीय पंचानन राय की 14 वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में संयुक्त शिक्षा निदेशक योगेंद्र कुमार सिंह सहित जनपद के कोने-कोने से आए शिक्षकों ने श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर उपस्थित समुदाय को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए योगेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि स्वर्गीय पंचानन राय का संघर्षशील जीवन हर किसी के लिए प्रेरणा स्रोत है उनके संघर्षों के बल पर शून्य से शिखर तक की अर्जित उपलब्धियों को शिक्षक कभी भुला नहीं सकता है। वह शिक्षक ही नहीं बल्कि समस्त समुदाय के नेता थे। हर बात पर अपनी बेबाक राय रखने के लिए प्रसिद्ध थे।शिक्षक संघ के प्रादेशिक महामंत्री इंद्रासन सिंह ने कहा कि आज के परिवेश में स्वर्गीय पंचानन राय का संघर्ष हम सभी को दृढ़ता का संबल प्रदान करता है उनके द्वारा अर्जित कराई गई उपलब्धियों की रक्षा के लिए शिक्षक संघ समर्पित होकर कार्य करने को तैयार है ।
शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष बृजेश राय ने सभी आगतजनों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि शिक्षक संघ के संघर्षों का एक लंबा इतिहास है। आज शिक्षकों के मान सम्मान पर कुठाराघात की हर सरकार कुचक्र रच रही है परंतु हम सभी स्वर्गीय राय के दिखाए हुए पदचिन्हो पर चलते हुए हर कुचक्र का डटकर सामना करेंगे।राय ने कहा कि शिक्षक संघ की आत्मा रहे। पंचानन राय का शिक्षकों के लिए किया गया त्याग समर्पण सदैव अविस्मरणीय रहेगा। शिक्षक संघ के जिला मंत्री विजय कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षकों की एकता ही संगठन की ताकत है उन्होंने कहा श्रद्धांजलि सभा में हम समस्त शिक्षक उपस्थित होकर पंचानन राय के पद चिन्हों का अनुकरण करना चाहते हैं संघर्षो के बल पर अर्जित उपलब्धियों की रक्षा का संकल्प ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
इस अवसर पर विनीता राय, अमिताभ सिंह, दिवाकर तिवारी, ध्रुव मिश्र, शास्त्री सुरेंद्र सिंह, प्राथमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष अभिमन्यु यादव, महा संघ अध्यक्ष अवधेश त्रिपाठी, मुन्नू यादव, हृषीकेश मिश्र, संतोष कुमार राय, अनिल राय, रामानंद पाठक, सर्वेश्वर पांडे, सुनील पांडे, प्रभुनाथ मिश्र, मनोज त्रिपाठी, राजेश भारती, अजय नाथ राय, के के उपाध्याय, बृजभान यादव सहित सैकड़ों शिक्षकों ने भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किया।

रिपोर्ट पदमाकर पाठक

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़:अयोध्या कटरा कुटी के महंत स्वामी श्री चिन्मयानंद ने आजमगढ़ में कहा,विश्व हिंदू परिषद हिंदू समाज को समरस, संगठित, शक्तिशाली और सामर्थ्यवान बनाने की कोशिश

Sun Sep 5 , 2021
*आजमगढ़ से बिजेंन्द्र सिंह की स्पेशल रिपोर्ट: *अयोध्या कटरा कुटी के महंत स्वामी श्री चिन्मयानंद ने आजमगढ़ में कहा,विश्व हिंदू परिषद हिंदू समाज को समरस, संगठित, शक्तिशाली और सामर्थ्यवान बनाने की कोशिश कर रहा है विश्व हिन्दू परिषद द्वारा मुबारकपुर नगर के राम जानकी मंदिर में धूमधाम से मनाया गया […]

You May Like

Breaking News

advertisement