बिहार:मोबाइल के विवाद में अररिया में किराना दुकानदार की हत्या

अररिया संवादाता

जिला मुख्यालय से महज छह किलोमीटर दूर हड़िया वार्ड संख्या पांच में मोबाइल के मामूली विवाद में एक  दुकानदार की हत्या का मामला सामने आया है। हत्या के बाद ग्रामीणों भी भीड़ जमा हो गई और हंगामा करने लगी। पुलिस ने लोगों को समझाते हुए मामला शांत कराया। मिली जानकारी के अनुसार हड़िया पंचायत के वार्ड संख्या पांच मंगलवार की रात दुकान में सोये किराना दुकानदार की पड़ोस के ही रहनेवाले मो रब्बानी ने अन्य लोगो के  साथ मिलकर हत्या कर दी। मृतक बीरेन्द्र यादव (30 वर्ष)अपने घर के आगे ही किराना का दुकान चलाता था और रात में दुकान में ही सोया था। बदमाशों ने चाकू से गोद कर उनकी हत्या कर दी। घटना की सूचना पर बुधवार की सुबह एसडीपीओ पुष्कर कुमार, अररिया आरएस ओपी अध्यक्ष मनीष कुमार, एसआई दिनेश यादव  पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अररिया सदर अस्पताल भेजा। इधर घटना की जानकारी मिलते ही हड़िया चौक पर लोगों की  भीड़ जमा हो गयी और परिजन समेत स्थानीय लोग   प्रदर्शन करने लगे। हालांकि एसडीपीओ और थाना पुलिस के साथ जनप्रतिनिधियों के समझाने-बुझाने के बाद लोग  शांत हुए। मौके पर पहुंची पुलिस को परिजन शव लेने नहीं दे रहे थे और घटना की जांच के लिए पूर्णिया से स्कवॉयड डॉग मंगाने की जिद कर रहे थे, लेकिन एसडीपीओ के समझाने बुझाने के बाद परिजन और स्थानीय लोग शांत हुए। घटना को लेकर हड़िया पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि मो अफरोज आलम ने बताया कि उन्हें  सुबह किराना दुकानदार बीरेन्द्र यादव की हत्या दुकान के अंदर में ही किये जाने की जानकारी मिली। इसके बाद वे मुखिया प्रतिनिधि व अन्य ग्रामीणों के साथ उनके घर पर पहुंचे। घटना की सूचना आरएस थाना पुलिस के साथ एसडीपीओ को दी। मौके पर पहुंचे एसडीपीओ पुष्कर कुमार और आरएस थाना पुलिस ने घटना की बारीकी से जांच करते हुए कई साक्ष्य जुटाने की बात कही।
आपसी रंजिश में की गई दुकानदार की हत्या: एसडीपीओ:
 एसडीपीओ ने कहा कि प्रथम दृष्टि में आपसी रंजिश की वजह से बिरेन्द्र की हत्या की गई है। एसडीपीओ ने कहा कि परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार वीरेंद्र यादव का तीन दिन पूर्व पड़ोस के ही रब्बानी से मोबाइल को लेकर विवाद हुआ था। रब्बानी ने उन्हें जान मारने की धमकी दी थी। उन्होंने कहा कि किराना दुकानदार वीरेंद्र यादव का मोबाइल गायब हो गया था। उसने मोबाइल चोरी करने का शक रब्बानी पर जताया था। इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था। यही नहीं इससे पहले वीरेंद्र की जमीन पर रब्बानी ने चापाकल गाड़ दिया था। इसको लेकर भी दोनों के बीच विवाद था। एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने कहा कि मृतक बिरेन्द्र का भतीजा मिथिलेश कुमार जो रब्बानी से मिला हुआ है और दोनों का अक्सर वीरेंद्र से झगड़ा-झंझट हुआ करता था। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया यह मामला आपसी रंजिश का है। रब्बानी आपराधिक गतिविधि में शामिल रहा करता है।पेशे से टेंपो चालक रब्बानी लॉकडाउन पीरियड में रात को टेंपो चलाता था और अपराधिक घटनाओं को अंजाम देता था। उन्होंने कहा कि घटना के बाद से ही रब्बानी फरार है। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। जल्दी रब्बानी को गिरफ्तार कर हत्याकांड का खुलासा किया जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:मुजफ्फरपुर डीटीओ के निवास पर निगरानी टीम द्वारा छापामारी,भागी मात्रा में सोने के जेवरात और लाखों रूपया बरामद

Fri Jun 25 , 2021
एम एन बादल मुजफ्फरपुर डीटीओ के पटना और मुजफ्फरपुर के निवास पर निगरानी टीम ने एक साथ छापामारी कर भारी मात्रा में सोने के जेवरात और और 48 लाख रूपया बरामद किया है। निगरानी टीम के अधिकारिक तौर पर अभी इसकी पुष्टि नहीं की है।परिवहन पदाधिकारी राजेश लाल मुजफ्फरपुर और […]

You May Like

advertisement