उत्तराखंड: स्कूलों के लिए गाइडलाइंस जारी, इन नियमों का करना होगा पालन

उत्तराखंड: स्कूलों के लिए गाइडलाइंस जारी, इन नियमों का करना होगा पालन!
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून: राज्य में 21 सितंबर से प्राथमिक स्कूल खोले जाएंगे। स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा विभाग ने तैयारियां तेज कर दी हैं। इसके लिए बाकायदा एसओपी जारी कर दी गई है। स्वास्थ्य महानिदेशक तृप्ति बहुगुणा का कहना है कि बच्चों को गाइडलाइन ढंग से ही कक्षा में बिठाया जाएगा। स्कूलों को बच्चों के अनुरूप व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए गए हैं।
स्कूलों को कोरोना के अनुसार बच्चों के बैठने और उनकी देखभाल के लिए व्यवस्थाएं करने का अल्टीमेटम दे दिया गया है। जिन स्कूलों में किसी एक कक्षा में 30 से अधिक बच्चे होंगी, उन स्कूलों में बच्चों को अल्टरनेट-डे में बुलाया जाएगा। इससे कक्षा में भीड़ कम होगी और बच्चों में संक्रमण का खतरा कम रहेगा।
डीजी हेल्थ ने कहा कि बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। आपस में मिलने से बच्चों में खुशी होती है और जो पढ़ाई कर पाते हैं। वह घर पर नहीं कर पा रहे हैं। उससे मानसिक ग्रोथ में भी फर्क पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि ऐसे मामले भी सामने आ रहे हैं, जिनमें बच्चों को घर पर रह-रहकर परेशानी हो रही है। मानसिक रूप से बच्चों पर काफी फर्क पड़ रहा है।
स्कूल संचालक का कहना है कि कक्षा 1 से कक्षा पांच तक के स्कूल खोले जाने के बाद सभी तैयारी कर ली गई हैं। कक्षा 1 से कक्षा तीन के बच्चों के लिए एक अतिरिक्त टीचर की व्यवस्था की गई है, जो बच्चों को कोरोना की गाइडलाइन का पालन करा सके

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:शौच के क्रम में पैर फिसलने से नदी में डूबकर बच्चें की मौत

Sat Sep 18 , 2021
शौच के क्रम में पैर फिसलने से नदी में डूबकर बच्चें की मौत अमौर संवादाता प्रफुल्ल कुमार अमौर (पूर्णियाँ)थाना क्षेत्र के मच्छट्ठा पंचायत के परसाई गांव के एक बच्चा परमान नदी में शौच के दौरान पाँव फिसल जाने से गहरे पानी मे चले जाने डूबजाने मौत हो गया है।लेकिन शव […]

You May Like

advertisement