नेशनल चैम्पियनशिप में गुरुकुल के अनिकेत ने जीता गोल्ड

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने दिया विशेष आशीर्वाद।
गुरुग्राम में हुआ 67 वीं स्कूल नेशनल गेम्स का आयोजन।

कुरुक्षेत्र, 01 मई : गुरुग्राम के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में हुई 67 वीं स्कूल नेशनल गेम्स में गुरुकुल कुरुक्षेत्र के बास्केटबाल खिलाडी अनिकेत ने गोल्ड मेडल जीतकर गुरुकुल के साथ-साथ अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है। अनिकेत की इस बड़ी उपलब्धि पर गुजरात के राज्यपाल आचार्य श्री देवव्रत ने भी फोन पर अनिकेत को उज्ज्वल भविष्य का अशीर्वाद व गुरुकुल परिवार को बधाई दी है। गोल्ड मेडल जीतकर गुरुकुल में पहुंचे अनिकेत का निदेशक ब्रिगेडियर डाॅ. प्रवीण कुमार, प्राचार्य सूबे प्रताप, व्यवस्थापक रामनिवास आर्य ने जोरदार स्वागत किया और अनिकेत व बास्केटबाॅल कोच अरुण कुमार को विशेष बधाई दी। इस अवसर पर मुख्य संरक्षक संजीव आर्य, डीपीई देवीदयाल भी मौजूद रहे।
निदेशक प्रवीण कुमार ने बताया कि हरियाणा शिक्षा विभाग एवं स्कूल गेम्स फेडरेशन इंडिया द्वारा 27 से 30 अप्रैल 2024 तक गुरुग्राम के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में 67वीं स्कूल नेशनल गेम्स का आयोजन किया गया जिसमें देशभर से लगभग 35 टीमों ने भाग लिया। इन गेम्स में बाॅस्केटबाल में गुरुकुल कुरुक्षेत्र के छात्र अनिकेत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया जो गुरुकुल के साथ-साथ हरियाणा के लिए गर्व की बात है। बता दें कि अनिकेत पहले सितम्बर 2023 में हुई जिला स्तरीय प्रतियोगिता में उम्दा प्रदर्शन करते हुए राज्य स्तरीय टीम में अपना स्थान बनाया, उसके बाद भिवानी में हुई राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भी अपने उम्दा प्रदर्शन को कायम रखते हुए नेशनल के लिए क्वालिफाई किया।
अब नेशनल गेम्स में गोल्ड मिलने पर जहां अनिकेत के परिजनों में खुशी है वहीं गुरुकुल में भी जश्न का माहौल है। निदेशक प्रवीण कुमार ने बताया कि गुरुकुल में छात्रों को एक ऐसा वातावरण उपलब्ध कराया जाता है जिसमें बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ अपनी खेल प्रतिभा को भी पूरा निखार दे पाएं, यही कारण है कि गुरुकुल के ये होनहार छात्र जहां एकेडमिक्स में नये कीर्तिमान स्थापित करते हैं, वहीं खेलों में भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं। उन्हें पुनः गोल्ड मेडल हेतु अनिकेत और कोच अरुण कुमार को बधाई दी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Like

advertisement