ग्वालियर: फूड पॉइजनिंग की वजह से बीमार पडें छात्र-छात्राओं को जयारोग्य हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती

ग्वालियर मध्य प्रदेश से जिला ब्यूरो विनय त्रिवेदी कैमरामैन सौरभ

देश की सर्वेश्रेष्ठ ग्वालियर की लक्ष्मीबाई नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फिजिकल एजुकेशन यानि की LNIPE 100 से ज्यादा स्टूडेंट्स फूड पॉइजनिंग की वजह से बीमार पड़ गए। हालत इतनी खराब हो गई कि छात्र-छात्राओं को जयारोग्य हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा है, जहां 7 की हालत गंभीर है। आनन-फानन में अल सुबह प्रशासन पुलिस की टीम ने इंस्टीट्यूट की मैस में छापमार कार्रवाई की है… साथी ही तीन लोगों को गोला का मंदिर थाना पुलिस ने हिरासत में लिया है।


शारीरिक शिक्षा में देश में खास पहचान रखने वाले संस्थान LNIPE में बच्चों में बेचैनी और बुखार के लक्षण दिखाई देने लगे थे। संस्थान में बने हेल्थ सेंटर में उनका उपचार किया गया, लेकिन हॉस्टल में रहने वाले छात्रों की हालत और बिगड़ गई। उन्हें उल्टियां हो रही थीं। एक के बाद एक 100 से ज्यादा छात्र बीमार पड़ गए है। स्टूडेंट्स के मुताबिक रात में हॉस्टल के मैस में बना ग्रेवी वाला पनीर और चपाती खाई थी। इसके बाद पेट गड़बड़ हुआ और एक के बाद एक स्टूडेंट बीमार होते चले गए।


आनन-फानन में अलसुबह ग्वालियर पुलिस ओर प्रशासन की टीम ने लक्ष्मीबाई नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फिजिकल एजुकेशन की मैस में छापमार कार्रवाई की है… साथी ही तीन लोगों को गोला का मंदिर थाना पुलिस ने हिरासत में लिया है। SDM विनोद सिंह का कहना है…. हो सकता है पनीर की क्वालिटी ठीक न हो। डेयरी प्रोडक्ट्स कई बार इस तरह की फूड पॉइजनिंग का कारण बनते हैं। ऐसे में सैम्पलिंग की कार्रवाई की जा रही है, जिसके बाद रिपोर्ट आएंगी फिर संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएंगी।

बाइट- सतीश धाकड़ खाद्य विभाग अधिकारी ग्वालियर


बहरहाल एक के बाद एक अब ग्वालियर के लक्ष्मीबाई नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फिजिकल एजुकेशन संस्थान में जांच दल पहुंच रहे है… तो वहीं संस्थान के लोगों ने पूरे मामले को दिल्ली भी स्पोर्ट्स मिनिस्टरी को बता दिया है। ऐसे में फूड विभाग, प्रशासन, मलेरिया विभाग, स्वास्थ्य विभाग की लगभग 50 से ज्यादा टीमें LNIPE के कैंपस में बच्चों के बयान के साथ-साथ… मैस की क्वालिटी चैक करने में लगी हुई है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अजमेर: कन्नड़ फ़िल्म अभिनेता यश सूर्या ने चुमी ख्वाज़ा साहब की चौखट

Thu Oct 5 , 2023
अजमेर ब्यूरो चीफ सैयद हामिद अलीकन्नड़ फ़िल्म अभिनेता यश सूर्या ने चुमी ख्वाज़ा साहब की चौखट माँगी अपनी कन्नड़ फ़िल्म गड्डी की कामयाबी की दुआकन्नड़ फ़िल्म अभिनेता यश सूर्या ने सूफी संत हजरत ख्वाजा गरीब।नावज की दरगाह पहुचे जहॉ ख़्वाजा गरीब नावज के आस्ताने पर मखमली चादर ओर अकीदत के […]

You May Like

advertisement