उत्तराखंड: प्रवीण काशी का हरदा ने तुड़वाया अनशन,

देहरादूनः गांधी पार्क के बाहर गैरसैंण को स्थायी राजधानी बनाने की मांग को लेकर आंदोलनकारी प्रवीण काशी का आमरण अनशन हरीश रावत जूस पिलाकर समाप्त कराया। हरीश रावत ने आश्वासन दिया कि यदि 2022 में कांग्रेस सत्ता में आती है तो राजधानी को 3 महीने में शिफ्ट कर देंगे। प्रवीण काशी पिछले 5 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे हुए थे।

शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने गांधी पार्क पहुंचकर प्रवीण काशी का जूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया। शुक्रवार को उनके अनशन का छठवां दिन था। इस दौरान हरीश रावत ने कहा कि यदि 2022 में कांग्रेस सत्ता में आती है तो हम राजधानी को 3 महीने में शिफ्ट कर देंगे। उन्होंने कहा कि एक राज्य में एक ही राजधानी होनी चाहिए।

बता दें कि प्रवीण काशी ने मांग की थी कि एक राज्य एक राजधानी और स्थाई राजधानी गैरसैंण होनी चाहिए। ताकि जनता के टैक्स के पैसे को रोजगार, स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क, बिजली-पानी जैसी जरूरतों पर खर्च किया जा सके। प्रवीण काशी के मुताबिक, हरीश रावत ने यह भी कहा कि राजधानी एक ही होगी। यदि प्राकृतिक परिस्थिति विपरीत होती है तो ऐसी स्थिति में एक कैंप कार्यालय देहरादून में भी जरूर खोला जा सकता है।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने गैरसैंण को स्थाई राजधानी की मांग कर रहे प्रवीण काशी से यह भी कहा कि 1 जनवरी को एक धरना गांधी पार्क में इस बात के लिए भी रखा जाएगा कि सभी राजनीतिक दल स्थाई राजधानी गैरसैंण को अपने घोषणापत्र में स्थान दे।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: कोटद्वार में धड़ल्ले से हो रहा अवैध खनन, मंत्री ने डीएफओ के खिलाफ लिया एक्शन,

Sat Dec 18 , 2021
देहरादूनः उत्तराखंड में अवैध खनन को लेकर वन विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत पर यूं तो आरोप लगते रहे हैं, लेकिन इस बार विभागीय मंत्री ने अपनी ही विधानसभा क्षेत्र में अवैध खनन के मामले में प्रभागीय वन अधिकारी दीपक सिंह पर कार्रवाई की है। लैंसडाउन के डीएफओ को वन मंत्री […]

You May Like

Breaking News

advertisement