उतराखंड: बिदुखता को बसाने वाले पराकर्मी महापुरुषों के नाम का शिलालेख बनाएंगे हरदा,

बिंदुखत्ता को बसाने वाले पराक्रमी महापुरुषों के नाम का शिलालेख बनाएंगे हरदा
-पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत बोले शहीद मोहन गिरी गोस्वामी के नाम पर बनेगा स्टेडियम
रिपोर्टर जफर अंसारी
लालकुआं।नैनीताल
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत लालकुआं विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के बाद अभी भी क्षेत्र के लिए लगातार घोषणाएं कर रहे हैं। प्रदेश में चुनाव संपन्न होने के बाद भले ही अधिकांश दावेदार अपने हार जीत का गणित जुटाने में लगे हो, लेकिन हरदा विकास का खाका तैयार करने में जुटे हुए हैं। हरदा भले ही देहरादून में हैं लेकिन उनका मन लालकुआं में ही है।
सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार अपनी बात जनता तक पहुंचाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत “हरदा” की ओर से सोमवार को बिंदुखत्ता के लिए डाली गई एक पोस्ट पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बनी हुई है। इस पोस्ट को सुनकर लालकुआं और बिंदुखत्ता के लोग अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। अपनी पोस्ट में हरदा का कहना है कि बिंदुखत्ता, उत्तराखंडी स्वाभिमान और पराक्रम का प्रतीक है, जहां भूमिहीन लोग हैं, जिनके पास कुछ नहीं था, मगर जीवन था जो दांव पर लगा दिया। आज का बिन्दुखत्ता उनकी ही देन है। मेरी हार्दिक इच्छा है कि यदि मैं विधायक चुना गया तो
शहीद मोहन गिरी गोस्वामी जी के नाम पर जो स्टेडियम बनेगा, उसमें एक बड़ा शिलालेख अपनी विधायक निधि से बनाऊं। उस शिलालेख में मैं उन पराक्रमी पुरुषों का नाम अंकित करना चाहता हूंँ जिन्होंने प्राथमिक चरण में बिंदुखत्ता को बसाया और अपना सब कुछ अर्पित करके संघर्ष को आगे बढ़ाया। आज के बिंदुखत्ता की बुनियाद डाली।
मालूम हो कि रावत बिंदुखत्ता क्षेत्र को मालिकाना हक और राजस्व गांव का दर्जा देने का वादा वहां की जनता से पहले ही कर चुके हैं। इसके अलावा क्षेत्र के विकास के लिए वह कई वादे कर चुके हैं। कार्यकर्ताओं को भरोसा है कि हरदा की विकास परक सोच के लिए उन्हें चुनाव में क्षेत्र से काफी समर्थन मिला है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: एम्स ऋषिकेश में नियुक्ति के विरोध में महिलाओं का प्रदर्शन!

Mon Feb 21 , 2022
देहरादून: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश में नियुक्ति में अनियमितता मामले में उत्तराखंड महिला मंच से जुड़ी महिलाओं ने जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। उन्होंने इस मामले में जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। कहा कि स्थानीय युवाओं को रोजगार प्राथमिकता के आधार पर किया […]

You May Like

Breaking News

advertisement