हरिद्वार: घर मे प्रिंटर लगाकर छाप रहा था 100 और 200 के नकली नोट,

हरिद्वार: सिडकुल क्षेत्र के ब्रह्मपुरी में एक दुकानदार को 100 और 200 रुपये का नकली नोट चला रहे एक शातिर को रंगे हाथ पकड़ लिया गया। पुलिस ने पूछताछ के बाद उसके धीरवाली ज्वालापुर स्थित घर पर छापा मारा तो कुल 29 हजार 800 रुपये के नकली नोट बरामद हुए। नोट बनाने में इस्तेमाल प्रिंटर और डाय भी पुलिस ने जब्त कर ली है।

पुलिस के मुताबिक, सिडकुल क्षेत्र के ब्रह्मपुरी में एक दुकान पर एक व्यक्ति सामान लेने पहुंचा था। पैसे देने पर 100 और 200 के नोट पर दुकानदार को शक हुआ और उसने संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ लिया।

आसपास के दुकानदारों की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गए और युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इंस्पेक्टर सिडकुल प्रमोद उनियाल ने बताया कि आरोपित ने अपना नाम नरेश कुमार सैनी निवासी ग्राम खलीलपुर थाना स्योहारा जनपद बिजनौर बताया।

वह यहां ज्वालापुर के धीरवाली क्षेत्र में रहता है। उसको साथ लेकर किराये के मकान में तलाशी लेने पर 100 और 200 रुपये के नकली नोट बरामद हुए। यह कुल रकम 29 हजार 800 रुपये है। कमरे से नोट बनाने वाली डाय और प्रिंटर भी मिला है। उससे और पूछताछ की जा रही है। ताकि उसके साथियों या गिरोह के बारे में पता लगाया जा सके।

लालढांग: श्यामपुर पुलिस ने चोरी के आरोपित को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपित के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है। गाजीवाली निवासी जगदीश जोशी ने मंगलवार सुबह पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि सोमवार रात चोर उनकी दुकान का ताला तोड़कर अंदर दाखिल हुआ और गल्ले में रखी करीब पांच हजार रुपये की नकदी, मैगी, रस, चाकलेट लेकर फरार हो गया।

चंडीघाट चौकी इंचार्ज चरण सिंह चौहान, कांस्टेबल अनिल रावत, राजवीर ने दुकान के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो उन्हें एक युवक पर संदेह हुआ। बुधवार सुबह पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपित युवक अपने घर के पास ही टहल रहा है। जिस पर पुलिस ने उसे धर दबोचा और थाने ले आई। पूछताछ में उसने अपना नाम आनंद रावत निवासी गाजीवाली बताया। थानाध्यक्ष श्यामपुर विनोद थपलियाल ने बताया कि आरोपित पूर्व में भी एनडीपीएस के मुकदमे में जेल की हवा खा चुका है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरियाणा: 48 सालों से भारत की जादू कला को सरंक्षण कर रहे है जादूगर सम्राट शंकर

Thu Nov 24 , 2022
48 सालों से भारत की जादू कला को सरंक्षण कर रहे है जादूगर सम्राट शंकर। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 जादूगर सम्राट शंकर ने मीडिया के समक्ष रखी जादू की कला। अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव-2022 में 25 नवंबर को उपायुक्त शांतनु शर्मा करेंगे जादू शो का शुभारंभ।रोजाना […]

You May Like

Breaking News

advertisement