उत्तराखंड:उत्तराखंड के कार्यकारी अध्यक्ष रंजीत रावत को फिर याद आए हरीश रावत


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

उत्तराखण्ड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रंजीत रावत को अपने राजनैतिक गुरू हरीश रावत फिर याद आ गये है देखिए क्या कह रहे रंजीत रावत…..
यह ख़बर अगस्त २०१६ की है, ठीक २०१७ के विधानसभा चुनाव में जाने से पहले ऐसोंचेम और केंद्र के अर्थ ऐवं सांख्यिकी विभाग ने प्रदेश के औद्योगिक विकास और GDP के आँकड़े जारी कर बताया था की उत्तराखंड की विकास दर केन्द्र सरकार से भी ऊपर है ।
मुझे कांग्रेस की इस सरकार में औद्योगिक सलाहकार के पद पर कार्य करने का मौक़ा मिला प्रदेश में औद्योगिक विकास तिवारी जी बाद पहली बार चरम पर था जबकि उत्तराखंड की १५ साल की उद्योग सब्सिडी बंद हो चुकी थी, मैंने अधिकारियों के साथ “उद्योग नीति” बनाई फ़िल्म को उद्योग दर्जा देकर प्रदेश की पहली “फ़िल्म उद्योग नीति” बनाई, काशीपुर में फ़ूड पार्क व पर्वतीय क्षेत्रों के पहले सिड्कुल को सल्ट की कूपी में स्थापित किया जो तिवारी जी मैदानी भागो में सिड्कुल बाद पर्वतीय क्षेत्रों के सिड्कुल स्थापना का नवीन प्रयास सफल प्रयास था, खनन के राजस्व चोरी को रोककर प्रदेश के ख़ज़ाने मे ७५ करोड़ के बदले हर साल 325 करोड़ का राजस्व एक झटके में बढ़ाया ।

कुछ मीडिया बंधुओ और मेरे शुभचिंतकों को चौथे तल पर मेरी यह तैनाती बहुत अखरी किन्तु तमाम आँकड़े, औद्योगिक विकास, खनन से ४०० प्रतिशत राजस्व बढ़ोतरी, और प्रदेश की विकास दर उन सभी लोगों की चुग़ली चीख चीख कर रहे थे और आज भी भाजपा सरकार के पाँच साल पूर्ण होने पर पूर्ववर्ती सरकार पर एक आरोप तक नहीं लगा पाए वह इसलिए की सरकार में जिन भी लोगों पास प्रभार था उन्हौने ईमानदारी से काम किया ।
ख़ासकर मुझे बहुत टार्गेट किया गया उसकी वजह जो भी रही हो किन्तु मेरा अब उन सभी शुभचिंतकों से आग्रह है की मेरे मन में आपके लिए तनिक भी दुराग्रह नहीं मै आपके साथ हमेशा हूँ यह प्रदेश, प्रदेश के लोग,केदारनाथ से लेकर धारचुला व नानकमत्ता से लेकर हर की पैड़ी तक फैली सांझी सांस्कृतिक विरासत से मुझे उतना ही लगाव, प्रेम- भाव है जितना की आपको मै आपसे से ही एक हूँ “खाँटी उत्तराखंडी” हूँ, मेरे भी इष्ट देवता के डंगरिए (जिनके शरीर में भगवान दर्शन देते है जागर में), स्नान इसी पवित्र देवभूमि के हरिद्वार की हर की पैड़ी से होता है जहा से आप सभी के इष्ट देव का हुआ होगा ।
अब जब भाजपा की प्रचण्ड बहुमत की सरकार और उनके काबिल मंत्रियों के कामकाज आप देख चुके है आप लोगों को सच का आभास हुआ होगा तथा अपना ग़ुस्सा त्यागकर आप लोग मुझे अपना प्यार पुनः देंगे ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:कांग्रेस के बरिष्ठ नेता हरेन्द्र बोरा ने शुक्रवार को विधानसभा क्षेत्र कि बंगाली कालोनी में पहुंच कर लोगों की समस्याएं सुनी

Sat Aug 7 , 2021
रिपोर्टर जफर अंसारीलालकुआ कांग्रेस के बरिष्ठ नेता हरेन्द्र बोरा ने शुक्रवार को विधानसभा क्षेत्र कि बंगाली कालोनी में पहुंच कर लोगों की समस्याएं सुनी उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया की उनकी समस्याओं से जिला प्रशासन को अवगत कराया जाएगा और फिर भी कोई ध्यान नहीं दिया तो आंदोलन करेंगे। यहां […]

You May Like

Breaking News

advertisement