हरियाणा :अखिल विश्व गायत्री परिवार द्वारा ऑनलाइन हवन यज्ञ का आयोजन

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

परिवार से जुड़े श्रद्धालुओं ने अपने-अपने घरों में हवन यज्ञ करके ऑनलाइन रूप से सहभागिता की।

हिसार, 28 मई :- वैश्विक कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए जिला प्रशासन, जिला स्वास्थ्य विभाग व नगर की आनेक सामाजिक धार्मिक संस्थाएं लगी हुई हैं। ऐसे में अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में नगर की स्थानीय इकाइयों की देखरेख में संस्था से जुड़े परिवारों में हरिद्वार से विद्वान परिव्राजकों द्वारा मंत्रों के उच्चारण से ऑनलाइन जुडक़र घर-घर हवन यज्ञ किया गया ताकि कोरोना महामारी को खत्म किया जा सके।
कैमरी रोड स्थित गायत्री शक्ति पीठ एवं संस्कार यज्ञशाला के मुख्य ट्रस्टी डॉ. महिपाल मुंजाल ने बताया कि पूर्णिमा के अवसर पर संस्था से जुड़े सैकड़ों परिवारों ने हरिद्वार से ऑन लाइन जुडक़र अपने घरों में रहकर ही हवन यज्ञ करके हिसार नगरी के वातावरण को सैनेटाइज करने का कार्य किया। इसके अलावा श्रद्धालुओं ने अपने घरों में दीपक भी जलाए।
विद्वान परिव्राजकों ने हवन यज्ञ की महत्ता पर विस्तार से चर्चा करते हुए बताया कि यज्ञ से उत्पन्न पवित्र धुएं व सुगंध का हमारे शरीर व वातावरण पर बहुत ही सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। यज्ञ का पवित्र धुआं जहां हमारे बाहरी वातावरण में फैले विषाणुओं को समाप्त करता है वहीं हमारे अंतर्मन की भी शुद्धि करता है।
ऑन लाइन हवन यज्ञ में स्थानीय ट्रस्टी व सदस्यों में डॉ. रेखा पंवार, सुदर्शन बंसल, सुनील कटारिया, कैलाश गर्ग, मनोज शर्मा परिव्राजक, आर.सी. मिश्रा, डॉ. यशपाल मुंजाल के अलावा अनेक सेवादारों का सहयोग रहा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नई दिल्ली में 29 मई 2021 को लेखक शेरी द्वारा स्थापित 'एमएस टॉक्स इंडिया' द्वारा भारत में पहली बार एक मेगा ऑनलाइन होगा कार्यक्रम

Sat May 29 , 2021
नदीम अहमद जॉर्नलिस्टएमएस टॉक्स इंडिया: ऑनलाइन इंटरनेशनल इंप्रोमेप्टु स्पीकिंग चैंपियनशिप 2021 दुनिया में बहुत सारे कॉन्टेस्ट चल रहे हैं, लेकिन क्या आपने ‘ऑनलाइन इंटरनेशनल इंप्रोमेप्टु स्पीकिंग चैंपियनशिप (OIISC)’ के बारे में सुना है। शायद नहीं! ज़ूम द्वारा नई दिल्ली में 29 मई 2021 को लेखक शेरी द्वारा स्थापित ‘एमएस टॉक्स […]

You May Like

Breaking News

advertisement