हरियाणा :जन्म से 5 वर्ष के बच्चों को पोलियो की खुराक जरूरी: डा. अनुपमा

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

पल्स पोलियो अभियान के तहत पहले दिन 6822 बच्चों को पिलाई गई पोलियों की खुराक।

कुरुक्षेत्र 27 जून :- डिप्टी सीएमओ डा. अनुपमा सैनी ने कहा कि पल्स पोलियो अभियान के तहत जिले में पहले दिन 6822 छोटे बच्चों को प्लस पोलियों की खुरक पिलाई गई। डा. अनुपमा सैनी ने रविवार को देर सायं जारी एक प्रेस विज्ञिप्त में कहा कि जन्म से 5 वर्ष तक के बच्चों के लिए पोलियों की खुराक बहुत ही जरूरी है।
उन्होंने कहा कि पोलियो मुक्त प्रदेश बनाने के लिए देश भर में अनेकों स्कीम चलाई जा रही है हर बस स्टॉप, हर रेलवे स्टेशन आदि जगहों पर पोलियो की ड्राप्स पिलाने की व्यवस्था है हर बच्चा हर बार और दो बूँद जिन्दगी की जैसे स्लोगन के द्वारा लोगों में पोलियो के प्रति जागरूक किया जा रहा है ताकि प्रत्येक बच्चे को हर बार पोलियो की दवा अवश्य पिलाई जा सके और इसके लिए घर-घर जाकर भी बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि पल्स पोलियो अभियान के तहत जन्म से 5 वर्ष तक के आयु के बच्चों को पोलियों की खुराक पिलाने के लिए टीमों द्वारा जिले के 9744 घरों का दौरा किया और इस दौरान घरों में जन्म से 5 वर्ष तक के 6822 बच्चों को पोलियों की खुराक देने का काम किया गया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

यूपी मुजफ्फरनगर:जिले में खाद की 38दुकानों पर छापा मारा

Sun Jun 27 , 2021
संवाददाता – आशीष पवारसंपर्क नंबर- 6397133684 मुजफ्फरनगर जिले में उर्वरक के उपलब्धता को बनाये रखने को लेकर अधिकारियों ने खाद के 38 दुकानों पर छापा मारकर 16 दुकान से नमूने लिए अधिकारीयों द्वारा छापे मारी से बाजार मे हड़कंप मच गया जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जी के निर्देश पर खाद की […]

You May Like

advertisement