हरियाणा:कोरोना वायरस को सजगता और सावधानी के साथ ही किया जा सकता है खत्म: कपिल

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

शाहाबाद 26 मई :- एसडीएम कपिल शर्मा ने कहा कि कोरोना लक्षण दिखाई देने पर अपना टैस्ट करवाने वाले व्यक्ति टेस्ट की रिपोर्ट आने तक अपने घर में सैल्फ आइसोलेशन में रहें, जिससे की अगर उस व्यक्ति की रिपोर्ट पोजिटिव आती है तो इस दौरान अन्य लोगों को संक्रमित न कर पाएं। कोरोना को रोकने में यह सावधानी बहुत ही कारगर सिद्ध होगी।
एसडीएम कपिल शर्मा ने बुधवार को बातचीत करते हुए कहा कि कोविड-19 के केस पिछले कुछ दिनों में बढ़े है उससे सभी लोगों की जिम्मेवारी बढ़ गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ सम्बन्धित नोडल अधिकारी उन लोगों के लगातार सम्पर्क में रहे जो कोरोना पोजिटिव आने के बाद होम आइसोलेशन में हैं। ऐसे रोगियों को सामान्य गाईड लाईन के बारे में बताए और उनसे बातचीत करते रहे। समय-समय पर उनका हाल-चाल पूछते रहे। उपमंडल के अन्य सम्बन्धित अधिकारी भी इसी प्रकार अपने-अपने क्षेत्र के होम आइसोलेट रोगियों से फोन पर सम्पर्क कर उनसे बातचीत करते रहे और उनका हालचाल जाने। लोगों को मास्क पहनने, सोशल डिस्टेसिंग के नियमों का पालन करने, कोविड-19 गाईड लाईन का पालन करने तथा टीकाकरण के बारे में जागरूक करे।
उन्होंने कहा कि उपमंडल के नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए गए है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में बैंकों, रेस्टोरेंन्ट, बैंक्वीट हॉल आदि स्थानों पर जहां पर भीड़ होने सम्भावना हो, ऐसे स्थानों पर विशेष नजर रखें तथा कोविड-19 प्रोटोकॉल की पालना सुनिश्चित करें। मेक्रों केन्टेमेन्ट जोन में रह रहें पॉजिटिव मरीज घर में ही रहें। यह भी सुनिश्चित किया जाए, ऐसे संक्रमित व्यक्ति घर से बाहर न निकलें, इसके लिए भी समय-समय पर औचक निरीक्षण किया जाए। उन्होंने कहा कि जिला आयुर्वेदिक अधिकारी को निर्देश दिए गये हैं कि वे शारीरिक क्षमता और दक्षता बढ़ाने के लिए होम आइसोलेशन में रह रहें पॉजिटिव रोगियों को काढ़ा आदि आयुर्वेदिक जड़ी बूटियां उपलब्ध करवाएं तथा अन्य लोगों को भी इस बारे में जागरूक करें कि वे आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों का सेवन कर अपनी इम्यूनिटी को बढ़ाएं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज:ट्रैक्टर, बाइक की आपस में भिड़ंत, बाइक सवार घायल

Wed May 26 , 2021
इंदरगढ़ इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के मकरंदपुर गांव के सामने तेज रफ्तार दोनों वाहनों में टक्कर हो गई l ट्रैक्टर बाइक की भिड़ंत में बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया l जानकारी होते ही गांव के लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई l मौका पाकर ट्रैक्टर सवार ट्रैक्टर सहित […]

You May Like

Breaking News

advertisement