हरियाणा: केयू की प्रोफेसर बिन्दु शर्मा को भुवनेश्वर नेशनल मीडिया कॉन्क्लेव में मिला अवार्ड ऑफ ऑनर

केयू की प्रोफेसर बिन्दु शर्मा को भुवनेश्वर नेशनल मीडिया कॉन्क्लेव में मिला अवार्ड ऑफ ऑनर।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र, 23 नवम्बर : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की प्रोफेसर बिन्दु शर्मा को यूजीसी के कंसोर्टियम फॉर एजुकेशनल कम्युनिकेशन (सीईसी) के सहयोग से इंस्टीट्यूट ऑफ मीडिया स्टडीज (आईएमएस) द्वारा 21 से 23 नवम्बर के बीच आयोजित छठे राष्ट्रीय मीडिया कॉन्क्लेव-2022 में अवार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया। इसका आयोजन मीडिया शिक्षकों, अनुसंधान विद्वानों, अभ्यास करने वाले मीडिया अधिकारियों, नीति निर्माताओं और जनप्रतिनिधियों को अपने विचारों, शोध निष्कर्षों को साझा करने और मीडिया और संस्कृति के महत्व पर चर्चा करने के उद्देश्य से किया गया। कोविड-19 महामारी के कारण दो साल के अंतराल के बाद, पूर्वी भारत का सबसे बड़ा साहित्यिक और शैक्षणिक आयोजन, नेशनल मीडिया कॉन्क्लेव (एनएमसी) की एक बार फिर भौतिक मोड़ में वापिस आया। इस वर्ष तीन दिवसीय कॉन्क्लेव, आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में आयोजित किया गया।
इस शिखर सम्मेलन में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के जनसंचार एवं मीडिया प्रौद्योगिकी संस्थान की निदेशिका प्रोफेसर बिन्दु शर्मा ने ‘मीडिया मार्जिन अधिकार आधारित समावेशी समाज’ विषय पर अपना व्याख्यान दिया। प्रोफेसर शर्मा ने अपने वक्तव्य में बोलते हुए कहा कि मीडिया को सामाजिक परोपकार की भावना से कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जागरूक समाज ही एक विकसित देश का निर्माण करता है। इस कार्यक्रम में इंस्टीट्यूट ऑफ मीडिया स्टडीज (आईएमएस) के अध्यक्ष प्रोफेसर उपेन्द्र पद्धी द्वारा प्रोफेसर बिन्दु शर्मा को मीडिया शिक्षण में उनका अभूतपूर्व योगदान के लिए अवार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में देश भर से अनेक मीडिया शिक्षकों, अनुसंधान विद्वानों, पेशेवरों, संचार विशेषज्ञों ने भाग लिया तथा अपने शोध पत्र प्रस्तुत किये।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरियाणा: हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. मनजीत सिंह ने संभाला आदेश में कार्यभार

Wed Nov 23 , 2022
हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. मनजीत सिंह ने संभाला आदेश में कार्यभार। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 आदेश में एक साथ दोनों घुटनें रिप्लेसमेंट की विशेष व्यवस्था : डा. मनजीत सिंह। अंबाला आदेश : ज्ञान सागर एवं मुलाना मेडिकल कॉलेज में करीब 16 साल तक सेवाएं देने […]

You May Like

Breaking News

advertisement