हरियाणा सुषमा स्वराज राज्य स्तरीय पुरस्कार योजना महिलाओं के उत्थान में देगी योगदान

हरियाणा सुषमा स्वराज राज्य स्तरीय पुरस्कार योजना महिलाओं के उत्थान में देगी योगदान।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र 20 दिसंबर : उपायुक्त शांतनु शर्मा ने कहा है कि प्रदेश सरकार महिला सशक्तिकरण को लेकर सकारात्मक प्रयास करते हुए महत्वपूर्ण काम कर रही है। सरकार प्रत्येक क्षेत्र में महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए योजनाएं चला रही है। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए सरकार ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्वर्गीय सुषमा स्वराज के नाम से हरियाणा सुषमा स्वराज राज्य स्तरीय पुरस्कार योजना को शुरू किया गया है। योग्य प्रार्थी इस अवार्ड के लिए 30 दिसंबर 2022 तक अपना आवेदन कर सकता है।
उपायुक्त शांतनु शर्मा ने बातचीत करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार सबका-साथ सबका विकास की मूल धारा पर काम करते हुए प्रदेश के हर नागरिक के लिए अहम कदम उठा रही है। महिला उत्थान को लेकर भी सरकार का विशेष फोकस है। इसी सोच के साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा सुषमा स्वराज राज्य स्तरीय पुरस्कार की शुरुआत की गई है। यह कदम निश्चित तौर पर महिलाओं को सही दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा। प्रदेश की राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट योगदान देने वाली महिलाओं को यह पुरस्कार दिया जाएगा। इस पुरस्कार के तहत 5 लाख रुपए की राशि और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि इस अवार्ड के लिए नामांकित महिला का जन्म हरियाणा में होना चाहिए और उसने महिलाओं के उत्थान के लिए कार्य किए हो, नामांकित महिला नामांकन की तिथि को जीवित होनी चाहिए, इसमें उन महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी जो काफी संघर्ष और विपरीत परिस्थितियों के बाद जीवन की मुख्यधारा में आई है। इसके साथ-साथ नामांकित महिला को संबंधित जिला कार्यक्रम अधिकारी, आईसीडीएस व उपायुक्त को निर्धारित आवेदन पत्र पर एक शपथ पत्र के साथ अपना आवेदन करना होगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दृढ़ विश्वास ही भविष्य में आगे ले जाने में सहायक: प्रो. सोमनाथ सचदेवा

Tue Dec 20 , 2022
दृढ़ विश्वास ही भविष्य में आगे ले जाने में सहायक: प्रो. सोमनाथ सचदेवा। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुवि शिक्षक क्लब द्वारा बच्चों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित। कुरुक्षेत्र, 20 दिसम्बर : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के शिक्षक क्लब द्वारा रविवार को विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। […]

You May Like

Breaking News

advertisement