हरियाणा: मोरारी बापू का जयराम विद्यापीठ में जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी ने किया स्वागत

मोरारी बापू का जयराम विद्यापीठ में जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी ने किया स्वागत।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

31 वर्ष उपरांत श्री जयराम विद्यापीठ में पहुंचे मोरारी बापू। ब्रह्मचारी के साथ विद्यापीठ की पुरानी यादों को मोरारी बापू ने किया याद।
मोरारी बापू ने 31 वर्ष पूर्व श्री जयराम अन्नक्षेत्र के शताब्दी समारोह के उपलक्ष्य में श्री जयराम विद्यापीठ में 16 मार्च से 24 मार्च 1991 को श्री राम कथा की थी।

कुरुक्षेत्र, 21 नवम्बर : ब्रह्मसरोवर के तट पर स्थित श्री जयराम विद्यापीठ में सोमवार को विश्वविख्यात कथा वाचक संत मोरारी बापू पहुंचे, जिनका देशभर में संचालित श्री जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी, विद्यापीठ के ट्रस्टियों एवं विद्वान ब्राह्मणों व ब्रह्मचारियों ने मंत्रोच्चारण के साथ विधिवत स्वागत किया। उल्लेखनीय है कि गीता जयंती के अवसर पर संत मोरारी बापू कुरुक्षेत्र में दूसरी बार श्री राम कथा कर रहे हैं। संत मोरारी बापू 31 वर्ष पहले श्री जयराम अन्नक्षेत्र के शताब्दी समारोह के उपलक्ष्य में परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी पूज्य गुरु प्रात:स्मरणीय देवेंद्र स्वरूप ब्रह्मचारी के सानिध्य में श्री जयराम विद्यापीठ में 16 मार्च से 24 मार्च 1991 को श्री राम कथा कर चुके है। विद्यापीठ में पहुंचने पर ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी और संत मोरारी बापू ने जहां 31 वर्ष पुरानी श्री राम कथा की पुरानी यादों को ताजा किया वहीं आज के समाज पर गहन चिंतन किया। बापू एवं ब्रह्मचारी ने कहा कि आज के युवाओं को नशे से दूर कर नए सिरे से चरित्र निर्माण पर चर्चा होनी चाहिए। श्री राम कथा एवं श्रीमद भागवत कथा के माध्यम से समाज के नव निर्माण के लिए भी संवाद होना चाहिए। संतों को समाज को दिशा देने के लिए जिम्मेवारी को समझना चाहिए। इस मौके पर मोरारी बापू ने विद्यापीठ परिसर में श्री रामेश्वर महादेव मंदिर में 31 वर्ष पूर्व उनकी मौजूदगी में ही स्थापित विश्व के दुर्लभ स्फटिक मणि शिवलिंग पर भी विधिवत पूजन किया। इस अवसर पर विद्यापीठ में संत मोरारी बापू के दर्शन करने वालों में वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक, खरैती, टेक सिंह, राजेश सिंगला, सतबीर कौशिक, रोहित कौशिक व सुनील गौरी सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे।
जयराम विद्यापीठ में स्थापित विश्व के दुर्लभ स्फटिक मणि शिवलिंग पर भी विधिवत पूजन करते हुए परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी एवं संत मोरारी बापू।
श्री जयराम विद्यापीठ में जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी एवं संत मोरारी बापू चर्चा करते हुए।
विद्यापीठ में संत मोरारी बापू के आगमन पर जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी एवं अन्य।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: कैबिनेट का बड़ा फैसला,14 साल का ही होगा आजीवन कारावास, विस सत्र में आएगा 4867 करोड़ का अनुपूरक बजट,

Mon Nov 21 , 2022
देहरादून: प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक आज सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में 18 प्रस्ताव आए जिन सभी पर कैबिनेट की मुहर लग गई। कैबिनेट ने बड़ा फैसला लेते हुए आजीवन कारावास की अवधि 14 साल कर दी है। पहले महिला को 14 से 16 […]

You May Like

Breaking News

advertisement