समर कैंप से बच्चों में प्रतिभाओं का होता है विकास : एचसी मुंजाल

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

सतयुग संगीत कला केंद्र के 18 दिवसीय समर कैंप का हुआ समापन।

कुरुक्षेत्र, 19 जून : सतयुग संगीत कला केंद्र शीला नगर में 18 दिवसीय समर कैंप के समापन पर समारोह का आयोजन किया गया। कैंप के दौरान बच्चों ने गुणात्मक व कलात्मक विकास के लिए गतिविधियों में भाग लेकर अपने ज्ञान में बढ़ोतरी की। समर कैंप में विद्यार्थियों को गिटार, कोंगो, वेस्टर्न डांस, सेमी क्लासिकल डांस, जुंबा व अपने अंदर के कलाकार को बाहर निकालने के ढंग बताए गए। समापन समारोह में प्रतिभागी बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति दी जिसकी सभी ने जमकर सराहना की। सतयुग दर्शन चेरिटेबल डिस्पेंसरी एवं कला केंद्र के स्थानीय अध्यक्ष एचसी मुंजाल, सदस्य जितेंद्र अरोड़ा, जेके नागपाल, लक्की मुंजाल, कांता मुंजाल व मिनल ने विद्यार्थियों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। समारोह के दौरान डा. मनीष कुकरेजा ने बांसुरी की मधुर धुन से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। एचसी मुंजाल ने कहा कि समर कैंप के आयोजन से बच्चों में विभिन्न प्रतिभाओं का विकास होता है। वर्तमान में बच्चे घर में रहकर सिर्फ मोबाइल और टीवी में व्यस्त रहते हैं। इससे उनका शारीरिक विकास नहीं हो पाता अपितु आंखों में कमजोरी जरूर आती है। बच्चों के विकास के लिए अभिभावकों की भी सजगता जरूरी है। उन्हें भी चाहिए कि अपने बच्चों को जहां भी ऐसी गतिविधियों संचालित हो रही है वहीं अनिवार्य रूप से भेजें । इससे उनका शारीरिक व मानसिक विकास होगा।
उन्होंने कहा कि समर कैंप विद्यार्थी जीवन का वह हिस्सा हैं, जिसमें सीखी बातें विद्यार्थियों के पूरे जीवन के दौरान उनकी मदद करती हैं। मंच संचालन अंकिता अरोड़ा ने बाखूबी किया। इस मौके पर जेके नागपाल, लक्की मुंजाल, अंकिता अरोड़ा, कला केंद्र की प्रिंसीपल अनु ललित, सदस्य अंजु, भावना, कुलभूषण, डा. विष्णु दत्त शर्मा, संजना, अल्पना, काजल मौजूद रहे। केंद्र के सदस्य जितेंद्र अरोड़ा ने कहा कि ऐसी गतिविधियों से विद्यार्थियों की प्रतिभा में निखार आता है। समर कैंप विद्यार्थियोें के लिए यह ऐसा समय है जो अमूल्य है। उन्होंने कहा कि समय के अर्थ को समझना चाहिए और अपने अमूल्य समय को व्यर्थ करने के स्थान पर अथक परिश्रम करना चाहिए। सदस्य जितेंद्र अरोड़ा ने बताया कि समर कैंप का एक जून को शुभारंभ किया गया था।
समारोह के प्रतिभागी बच्चों को पुरस्कृत करते सतयुग संगीत कला केंद्र के पदाधिकारी।
कुरुक्षेत्र। समारोह में प्रस्तुति देते बच्चे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देश की आजादी से लेकर देश में लगी एमरजैंसी तक पत्रकारों ने हमेशा देश के लिए एक अहम  योगदान दिया : कंवर पाल गुज्जर

Sun Jun 19 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 पुलिस के साथ नशा विरोधी मिशन पर जनता की सहभागिता आवश्यक,एक बड़े जन आंदोलन के रूप में इसे खड़ा करना होगा : श्री कांत जाघव। यमुनानगर : मीडिया वेलबीइंग एसोसिएशन के तत्वावधान में यमुनानगर के सौन्दर्य रिसॉर्ट्स में एक संगोष्ठी कार्यक्रम […]

You May Like

Breaking News

advertisement