उत्तराखंड:-प्रदेश के मैदानी इलाकों में अगले दो दिन घना कोहरा रहने की संभावना,

उत्तराखंड:-प्रदेश के मैदानी इलाकों में अगले दो दिन घना कोहरा रहने की संभावना,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। देहरादून शहर में सोमवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है। हालांकि, बीच-बीच में धूप भी खिली रह सकती है। वहीं, हरिद्वार व ऊधमसिंह नगर में घना कोहरा छाने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार मैदानी इलाकों में अगले दो दिन घना कोहरा रहने की संभावना है।
वहीं रविवार रात घने कोहरे के आगोश में रहने के बाद आज सोमवार को राजधानी देहरादून में फिलहाल मौसम साफ बना हुआ है।
हरिद्वार दिनभर चली शीतलहर से बढ़ी ठंड
अधिकतम तापमान एक ही दिन में पांच और न्यूनतम तापमान दो डिग्री गिरने के साथ ही शीतलहर ने लोगों की कंपकंपी छूट पड़ी। आज भी कोहरा छाए रहने की उम्मीद है। शनिवार को अधिकतम तापमान 21 डिग्री पर पहुंच गया था। वहीं, न्यूनतम तापमान में भी डेढ़ डिग्री बढ़ोत्तरी हो गई थी।
इसमें न्यूनतम तापमान पांच डिग्री पर पहुंच गया था। इससे लोगों को सर्दी से थोड़ी राहत महसूस हुई थी, लेकिन रविवार को अचानक  अधिकतम तापमान में गिरावट आई है। तापमान एक साथ पांच डिग्री लुड़ककर 16 पर पहुंच गया। वहीं, न्यूनतम तापमान भी गिरकर 3 डिग्री पर आ गया।
वहीं शीतलहर के चलने से लोगों को अधिक गर्म कपड़ों का प्रयोग करना पड़ा। वहीं, अपने कामों से जल्द ही घरों को लौट गए। रितु आलोक शाला के शोध पर्यवेक्षक नरेंद्र रावत ने बताया सोमवार को कोहरा पड़ने की संभावना है। मौसम का तापमान और भी गिर सकता है।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-कॉर्बेट में नेचर गाइडों, जिप्सी चालकों का फोन पर प्रतिबंध, आर के तिवारी(पार्क वार्डन)

Mon Jan 18 , 2021
उत्तराखंड:-कॉर्बेट में नेचर गाइडों, जिप्सी चालकों का फोन पर प्रतिबंध,आर के तिवारी(पार्क वार्डन)प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक कॉर्बेट टाइगर रिजर्व मेें अब गाइड और जिप्सी चालक सफारी के दौरान मोबाइल नहीं ले जा पाएंगे। कॉर्बेट प्रशासन ने इस संबंध में आदेश जारी कर अधिकारियों को सख्ती से नियमों का पालन करने […]

You May Like

advertisement