ऊधमसिंह नगर में ऑक्सीजन को तड़प रहे मरीजों के लिए सीओ बने मददगार, रात 11 बजे पहुँचाई मदद

ऊधमसिंह नगर में ऑक्सीजन को तड़प रहे मरीजों के लिए सीओ बने मददगार, रात 11 बजे पहुँचाई मदद।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

रुद्रपुर। मरीज को आक्सीजन की जरूरत पड़ी तो स्वजन परेशान हो गए। दिन भर प्रयास करने के बाद भी हाथ खाली रहा। इसका पता चलते ही सीओ सिटी अमित कुमार मददगार बनकर सामने आए। काफी प्रयास के बाद उन्होंने रात 11 बजे पीड़ित के घर में आक्सीजन सिलिंडर और फ्लो मीटर उपलब्ध कराया।
ओमेक्स निवासी कविंद्र पाल के पिता कोरोना संक्रमित है। ऐसे में वह घर में ही आइसोलेट है। सोमवार सुबह उनकी हालत बिगड़ गई और आक्सीजन लेबल 80 तक पहुंच गया। इस पर कविंद्र आक्सीजन सिलिंडर के लिए अस्पतालों के साथ ही कई समाजसेवियों और अपने परिचितों से संपर्क किया लेकिन सफलता नहीं मिली। इस दौरान किसी ने सीओ सिटी अमित कुमार को मामले से अवगत कराया। जिसके बाद सीओ सिटी ने सिडकुल चौकी प्रभारी सुरेंद्र सिंह को सिडकुल स्थित आक्सीजन प्लांट भेजा। जहां से जैसे तैसे सिडकुल पुलिस ने आक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था की और उनके घर पहुंचाया।

बताया जा रहा है कि सिलिंडर तो पहुंच गया लेकिन फ्लो मीटर नहीं था। तीमारदारों ने दोबारा सीओ सिटी से संपर्क कर फ्लो मीटर न होने की जानकारी दी। इसके बाद सीओ ने फिर से फ्लो मीटर के लिए लोगों से संपर्क कर रात 11 बजे मरीज के घर पहुंचाया। आक्सीजन सिलिंडर और फ्लो मीटर मिलने के बाद मरीज की हालत में सुधार आ गया।
मदद की हो जरूरत तो करें सीओ अमित से संपर्क
वर्ष 2020 में आई कोरोना की पहली लहर में सीओ सिटी अमित कुमार कई मरीजों के लिए फरिश्ता बनकर सामने आए थे। जिले के किच्छा, सितारगंज, खटीमा, काशीपुर के साथ ही नैनीताल के कई कैंसर समेत अन्य जानलेवा बीमारी के मरीज ऐसे थे जिनकी दवा दिल्ली, बरेली, लखनऊ से चल रही थी। लाकडाउन के चलते बार्डर सील था और उन्हें समय पर दवा न मिलती तो जान जा सकती थी। ऐसे समय में सीओ अमित कुमार लोगों की मदद को आगे आए और अपने संपर्कों से दवा मंगवाकर मरीजों तक पहुंचाई थी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

असहाय संक्रमित मृतकों का अंतिम संस्कार कराएगा हिमालयन हॉस्पिटल

Tue May 4 , 2021
असहाय संक्रमित मृतकों का अंतिम संस्कार कराएगा हिमालयन हॉस्पिटलजौलीग्रांट।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक डोईवाला। असहाय व्यक्ति की कोरोना संक्रमण से मृत्यु होने पर अंतिम संस्कार में दिक्कत आ रही है। ऐसे में हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट ने अंतिम संस्कार का बीड़ा उठाया है। इसके लिए अंतिम संस्कार सेवा शुरू की गई है। कुलपति […]

You May Like

advertisement