देहरादून: अंतविद्यायल हिंदी वाद विवाद प्रतियोगिता का विजेता बना हैरिटेज स्कूल,

वी वी न्यूज



देहरादून। द हैरिटेज स्कूल के तत्वावधान में अभिव्यक्ति के अंतर्गत अंतर्विद्यालय हिन्दी वाद विवाद प्रतियोगिता में मेजबान द हैरिटेज स्कूल ने पक्ष व विपक्ष में सर्वाधिक अंक हासिल करते हुए विजेता होने का गौरव हासिल किया है जबकि उप विजेता दून इंटर नेशनल स्कूल के प्रतिभागी रहे। इस अवसर पर द हैरिटेज स्कूल की अभिलाषा रावत को विपक्ष में सर्वश्रेष्ठ वक्ता का पुरस्कार प्रदान किया गया और डीआईएस की यशिका सिंह को पक्ष में श्रेष्ठ वक्ता का पुरस्कार प्रदान किया गया।
यहां द हैरिटेज स्कूल के सभागार में आयोजित कोउ नृप होई हमैं का हानि विषयक वाद विवाद प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने विषय के पक्ष व विपक्ष में सारगर्भित भाषण प्रस्तुत कर सभी को अपनी ओर आकर्षित किया और इस अवसर पर प्रतियोगिता राजतंत्र से लेकर लोकतंत्र तक का मुददा छाया रहा और पक्ष व विपक्ष पर इस पर जमकर प्रहार किये गये। इस अवसर पर द हैरिटेज स्कूल के प्रतिभागियों ने पक्ष व विपक्ष में सारगर्भित विचार प्रस्तुत कर निर्णायकों को अपनी ओर आकर्षित किया। इस अवसर पर प्रतियोगिता में वक्ताओं ने राजतंत्र से लेकर लोकतंत्र पर कडे प्रहार किये और उनका कहना था कि आज राजाओं ने नेताओं का रूप ले लिया है और आज चुनाव की प्रक्रिया होती है और चुनाव से पूर्व नेता कई वायदे करते है लेकिन चुनाव की प्रक्रिया संपन्न होने के बाद भी सब भूल जाते है।
इस अवसर पर पाइनहाल स्कूल के अर्जुन जोशी ने कहा कि वास्तविक जीवन में यह दर्शाता है कि आज राजतंत्र नहीं लोकतंत्र है और यह जमाना चलता आ रहा है और आज भी भाई भतीजावाद, भ्रष्टाचार भी एक अभिन्न अंग बन गया है और इस अवसर पर वक्ताओं ने सिंहासन खाली करो जनता आ रही है आदि का प्रयोग करते हुए अपने सारगर्भित विचारों को निर्णायकों के सम्मुख रखा और उनका दिल जीत लिया।
इस अवसर पर वाद विवाद प्रतियोगिता में भाई भतीजावाद, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, महंगाई, जी 20, चन्द्रायान सहित अनेकों मुददे छाये रहे और कई वक्ताओं ने भाजपा व कांग्रेस पर भी प्रहार किये है कि आज भाजपा और कांग्रेस के बीच रस्सा कसी चल रही है यहां तक की सडकों पर जगह जगह गढढे होने की बात भी वक्ताओं ने प्रमुखता से प्रतियोगिता के माध्यम से कही। वहीं आरक्षण का मुददा भी उठाया गया और वहीं अडानी व अंबानी की संपत्ति कई गुना बढ गई लेकिन गरीब गरीब होता जा रहा है और अमीर अमीर होता जा रहा है पर भी अपने अपने विचार व्यक्त किये।
इस अवसर पर मेजबान द हैरिटेज स्कूल, पाइन हॉल स्कूल, शिवालिक इंटरनेशनल स्कूल, दून इंटरनेशनल स्कूल, द प्रेसीडैंसी इंटरनेशनल स्कूल, मार्शल स्कूल, सेंट थॉमस स्कूल, राजा राम मोहन राय एकेडमी, दून प्रेसीडेंसी स्कूल, माउंट फोर्ट एकेडमी, कृष्ट ज्योति एकेडमी एवं सेंट जैवियर स्कूल के छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग करते हुए विषय के पक्ष व विपक्ष में सभी अपने अपने विचार प्रस्तुत किये।
इस अवसर पर द हैरिटेज स्कूल के छात्र छात्राओं ने वाद्ययंत्रों के माध्यम से अपनी अपनी प्रस्तुतियां देकर सभी को अपनी ओर आकर्षित किया। इस अवसर पर निर्णायक के रूप में मानव भारती स्कूल के डाक्टर अनंतमणि त्रिवेदी एवं सहकारिता विभाग के उप निदेशक डाक्टर अनिल शास्त्री रहे। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन चौधरी अवधेश कुमार, काउंसलर चारू चौधरी, प्रधानाचार्य डाक्टर अंजू त्यागी, पी एस चौहान सहित विभिन्न स्कूलों के शिक्षक व शिक्षिकायें उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देहरादून: दून सिख वेलफेयर सोसायटी द्वारा नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया,

Tue Oct 3 , 2023
वी वी न्यूज दून सिख वेलफेयर सोसाइटी के नेत्र चिकित्सा शिविर में 181 मरीजों की जाँच हुई दून सिख वेलफेयर सोसायटी के 42वे नेत्र जांच एवँ चिकित्सा शिविर 60, सुभाष रोड गुरुद्वारा के हाल में आरम्भ हुआ। जाँच शिविर का आरम्भ वाहे गुरु जी से सभी की आँखों की स्वस्थ […]

You May Like

advertisement