उत्तराखंड:कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच हाईकोर्ट ने सभी न्यायालयो में भौतिक सुनवाई पर रोक लगाई,

उत्तराखंड:कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच हाईकोर्ट ने सभी न्यायालयो में भौतिक सुनवाई पर रोक लगाई,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड हाई कोर्ट ने राज्य के सभी जिला व परिवार न्यायालयों और ट्रिब्यूनलों में भौतिक सुनवाई बंद कर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वादों की सुनवाई करने के आदेश दिए हैं। हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार विजिलेंस अनुज संघल ने अधिसूचना जारी कर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की जाने वाली सुनवाई के लिए विस्तृत दिशा निर्देश जारी किए हैं। इन निर्देशों के अनुसार वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये केवल आवश्यक मुकदमों की सुनवाई होगी। वीडियो कांफ्रेसिंग पिछले वर्ष जारी निर्देशों के अनुसार होगी। यदि किसी अधिवक्ता को घर से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये सुनवाई में परेशानी हो अथवा किसी क्षेत्र में ईमेल नेटवर्क ठीक से न चलता हो तो ऐसे अधिवक्ता जिला कोर्ट के वीडियो कांफ्रेसिंग रूम का प्रयोग कर सकेंगे। हाई कोर्ट ने जिला न्यायधीशों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने जिले के बार एसोसिएशन से अपने सभागार में भी वीडियो कांफ्रेसिंग रूम बनाने को कहें।
हाईकोर्ट ने अधीनस्थ न्यायालयों में 52 वर्ष से अधिक उम्र के कर्मचारियों के प्रवेश पर भी रोक लगाते हुए कहा कि कोई भी कर्मचारी बिना मास्क पहने कोर्ट परिसर में प्रवेश नहीं करेगा। कर्मचारियों की कोर्ट के गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग होगी। कोर्ट परिसर को रोज दिन में दो बार सैनेटाइज किया जाए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वेक्सीन के पर्याप्त स्टॉक की व्यवस्था करे सरकार!

Wed Apr 14 , 2021
वेक्सीन के पर्याप्त स्टॉक की व्यवस्था करे सरकार! कार्यकारिणी सदस्य (सोशल मीडिया एवं कम्युनिकेशन विभाग ) व जिलाध्यक्ष किसान कांग्रेस सोशल मीडिया विभाग सोनीपत विधानसभा से विनीत वत्स ने देश एवं प्रदेश में कोरोना के केस में तेजी से बढ़ोतरी होने पर चिंता व्यक्त की! उन्होंने जनता से मास्क एवं […]

You May Like

Breaking News

advertisement