उत्तराखंड:कंस्ट्रक्शन बोर्ड घोटाले पर हाईकोर्ट सख्त, उत्तराखंड सरकार से चार हफ्ते में मांगा जवाब


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

हाईकोर्ट ने भवन एवं अन्य सन्निर्माण कल्याण बोर्ड (कंस्ट्रक्शन वेलफेयर बोर्ड) उत्तराखंड में भ्रष्टाचार के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार से चार सप्ताह में जवाब दाखिल करने को कहा है। मामले की सुनवाई मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति आरएस चौहान और आलोक वर्मा की खण्डपीठ में हुई।
काशीपुर निवासी खुर्शीद अहमद ने इस मामले में जनहित याचिका दायर की है। इसमें कहा गया है कि वर्ष 2020 में भवन एवं सन्निर्माण कल्याण बोर्ड में श्रमिकों को टूल किट, सिलाई मशीनें और साइकिलें देने के लिए विभिन्न समाचार पत्रों में विज्ञापन दिया गया था। इन्हें खरीदने में बोर्ड के अधिकारियों की ओर से वित्तीय अनियमिताएं बरती गईं। जब इसकी शिकायत प्रशासन और राज्यपाल महोदय से की गई तो अक्तूबर 2020 में बोर्ड को भंग कर दिया गया।

बोर्ड का नया चेयरमैन शमशेर सिंह सत्याल को नियुक्त किया गया। जब चेयरमैन की ओर से इसकी जांच कराई गई तो इसमें घोटाले की पुष्टि हुई। उक्त मामले में श्रम आयुक्त उत्तराखंड के द्वारा भी जांच की गई। जिसमें बड़े-बड़े सफेदपोश नेताओं और अधिकारियों के नाम सामने आए। मगर सरकार ने नया जांच अधिकारी नियुक्त कर दिया, जिसके द्वारा निष्पक्ष जांच नहीं की जा रही है और अपने लोगों को बचाया जा रहा है। याचिकाकर्ता ने उच्च स्तरीय कमेटी गठित कर निष्पक्ष रूप जांच कराने की मांग की है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:श्रीनगर के खिर्सू में देर रात हुआ हादसा, SDRF ने किया रेस्क्यू

Fri Jun 18 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक रात्रि लगभग 11 बजे कोतवाली श्रीनगर द्वारा SDRF को अवगत कराया गया कि ख़िरसु के पास चोरखंडी में एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया है जिसमें 4 लोग सवार हैं। उक्त सूचना प्राप्त होते ही SDRF रेस्क्यू टीम तत्काल घटनास्थल हेतु रवाना हुई। उक्त दुर्घटनाग्रस्त वाहन में […]

You May Like

advertisement