उतराखंड: रेलवे की अतिक्रमण को हटाने के लिए हुई हाईप्रोफाइल बैठक,

स्लग – हल्द्वानी में रेलवे के अतिक्रमण हटाने को लेकर हुई हाई प्रोफाइल बैठक

रिपोर्ट – जफर अंसारी

स्थान – हलद्वानी

एंकर – नैनीताल जिला अधिकारी कैम्प कार्यालय हल्द्वानी मेे रेलवे के अधिकारी एवं जिला प्रशासन के साथ रेलवे भूमि से अतिक्रमण हटाने हेतु जिलाधिकारी धीराज सिह गर्ब्याल की अध्यक्षता में एक अहम बैठक हुई।
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि रेलवे की भूमि से अतिक्रमण हटाने हेतु रेलवे तिथि निर्धारित करे, ताकि अतिक्रमण हटाने के लिए आवश्यक व्यवस्था की तैयारी की जा सके।
मीडिया से बात करते हुए डीएम नैनीताल धीराज गर्बयाल ने कहा कि रेलवे की जमीन पर 4500 अतिक्रमण किया गया है। जिन पर कार्रवाई की जानी है जो कि इसी महीने से शुरू हो जाएगी, क्योंकि रेलवे ने उनसे फोर्स और अधिकारियों की डिमांड की है, जिसे पूरा किया जाना है। यह अतिक्रमण हटने में एक महीने से अधिक का समय लग सकता है, ऐसे में अधिक संख्या में फोर्स और अधिकारियों की जरूरत है। अतिक्रमण हटाने में लगने वाले कार्मिकों की समय रहते ही आवासीय, शौचालय, पेयजल, विद्युत आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके। उन्होने कहा प्रशासन शान्ति व्यवस्था बनाये रखने का प्रयास व अतिक्रमण हटाने से पूर्व क्षेत्र मे प्रचार-प्रसार के माध्यम से लोगों को सूचित किया जायेगा ताकि अतिक्रमण शान्तिपूर्वक हट सके।

बाइट – धीराज सिह गर्ब्याल, जिला अधिकारी, नैनीताल ।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: बैसाखी पर आस्था की डुबकी, स्नान के लिए उमड़ा धर्मनगरी में श्रद्धालुओं का जनसैलाब,

Thu Apr 14 , 2022
देहरादून: बैसाखी स्नान पर्व से एक दिन पहले बुधवार को धर्मनगरी श्रद्धालुओं से पूरी तरह पैक हो गई थी। शहर के होटलों के साथ के धर्मशालाएं व गंगाघाटों पर यात्रियों की भीड़ नजर आई। वहीं, बाजारों में भी यात्रियों ने जमकर खरीदारी की। मंदिरों में भी पहुंचकर दर्शन किए। वहीं […]

You May Like

Breaking News

advertisement