कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की प्रो. बिन्दु शर्मा को हिमाचल गत्ता पैकेजिंग उद्योग संघ ने दिया अवार्ड ऑफ ऑनर

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र 6 जून : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के जनसंचार एवं मीडिया प्रौद्योगिकी संस्थान की निदेशिका प्रो. बिन्दु शर्मा को हिमाचल प्रदेश गत्ता पैकेजिंग उद्योग संघ द्वारा 4 जून को होटल क्लार्क इन अमरावती इंक्लेव, पंचकुला में पांचवी वार्षिक ए.जी.एम. की मीटिंग में हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने अवार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया। यह अवार्ड संस्थान के इंडस्ट्री एवं एकेडमिया के संबंधों को बढ़ावा देने के प्रयासों की सराहना के लिए दिया गया।
गौरतलब है कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय और हिमाचल प्रदेश गत्ता पैकेजिंग उद्योग संघ के बीच एम.ओ.यू. भी साइन किया गया था। इस अवसर पर उपस्थित मुख्य अतिथि मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि शिक्षण संस्थान ही उद्योगों में कुशलकर्मी प्रदान करने में अहम भूमिका निभाते हैं। डॉ. सैजल ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का आभार प्रकट किया कि वह हिमाचल प्रदेश के गत्ता उद्योग के साथ मिलकर इस उद्योग को एक नई दिशा प्रदान कर रहे हैं।
प्रो. बिन्दु शर्मा ने अपने उदबोधन में बताया कि जल्द ही संस्थान उद्योगपतियों के प्रस्ताव पर ऑनलाइन माध्यम से शार्ट ट्रम पाठयक्रम शुरू करने पर विचार कर रहा है जिससे कि उद्योगपति अपने कार्य के साथ-साथ पैकेजिंग के क्षेत्र में अपनी शैक्षणिक योग्यता को बढ़ा सकेंगे। प्रो. शर्मा ने कहा कि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा के मार्गदर्शन में नई शिक्षा नीति के तहत पाठ्यक्रमों को उद्योगों की जरूरत के अनुसार तैयार किया जा रहा है और इस संबंध में पैकेजिंग संघ से भी सहयोग लिया जा रहा है।
इस अवसर पर उद्योग संघ के भूतपूर्व अध्यक्ष गगन कपूर ने विभिन्न उद्योगों से आए हुए अतिथियों का आभार प्रकट किया। राजीव गुलाटी, उप-प्रधान उद्योग संघ ने वहां पर उपस्थित कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय मीडिया संस्थान के प्रौद्योगिकी प्रबंधक कंवरदीप शर्मा को गेस्ट ऑफ ऑनर का चिह्न भेंट किया। इस कार्यक्रम में पैकेजिंग उद्योग से जुड़े हुए लगभग 100 से अधिक उद्योगपतियों ने हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में गत्ता पैकेजिंग उद्योग में आने वाली चुनौतियों के बारे में विस्तार से चर्चा की गई।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में महिला किसानों के साथ संगोष्ठी एवं वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन

Mon Jun 6 , 2022
विवेक जायसवाल की रिपोर्टअतरौलिया आजमगढ़ ग्रामीण पुनर्निर्माण संस्थान, यूरोपियन यूनियन, बॉर्नफॉन्डेन एवम् चाइल्ड फंड इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में महिला किसानों के साथ एक संगोष्ठी एवं वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन कृष्णा मैरिज हॉल छितौनी अतरौलिया में किया गया कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डा0 ममता […]

You May Like

Breaking News

advertisement