हिंदुस्तान स्काउट गाइड कावड़ यात्रा समाज सेवा शिविर का हुआ शुभारंभवन एवं पर्यावरण मंत्री ने की सराहना

दीपक शर्मा (जिला संवाददाता)

बरेली : सोमवार को हिंदुस्तान स्काउट एवं गाइड्स द्वारा सावन के प्रथम सोमवार को अलखनाथ मंदिर पर कावड़ यात्रियों के लिए समाज सेवा शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 50 स्काउट गाइड ने प्रतिभाग किया ।
प्रादेशिक संगठन आयुक्त हिमांशु सक्सेना ने बताया कि रविवार शाम सेवा के लिए बच्चे नवाबगंज, मीरगंज, बहेड़ी जैसी काई तहसीलों से एकत्रित होकर स्काउट गाइड कार्यालय आवास विकास में रात्रि विश्राम किया फिर प्रातः 5:30 बजे कार्यालय से पुलिस प्रशासन के वाहन द्वारा मंदिर के लिए रवाना हुए प्रातः 6:00 बजे से स्काउट गाइड ने मंदिरों के मुख्य दर्शन स्थल से मुख्य मार्ग तक पूरी लाइन बनवाकर भक्तजनों को जल चढ़ाने में सहयोग दिया मंदिर परिसर में किसी भी वाहन को अंदर नहीं आने दिया।
माननीय वन एवं पर्यावरण मंत्री श्री अरुण कुमार सक्सेना जी ने स्काउट गाइड द्वारा किए जा रहे कार्य की सराहना की और वह भूरी भूरी प्रशंसा के रह ना सके सभी ने मुक्त कंठ से स्काउट गाइड के कार्यों को सराहा
अलका मिश्रा सहायक प्रादेशिक संगठन आयुक्त ने बताया कि कांवड़ियों की सेवा के लिए स्काउट गाइड श्रावण मास में पूरे महीने अपनी सेवाएं अलखनाथ मंदिर पर प्रदान करेंगे।
उक्त जत्था जिला संगठन आयुक्त वैभव गौड़ की देखरेख में रवाना हुआ।
22 जुलाई 2024 से 19 अगस्त 2024 तक आने वाले शिव श्रद्धालुओं का सेवार्थ अपना सहयोग प्रदान करेंगे।
जिला स्काउट कमिश्नर सुबोध अग्रवाल ने बताया कि इस समाज सेवा शिविर में भीड़ नियंत्रण, प्राथमिक चिकित्सा, पूजा अर्चना करने में श्रद्धालुओं की मदद, असहाय और बुजुर्ग श्रद्धालुओं को सहारा देकर पूजा-अर्चना में मदद करना एवं स्वच्छता एवं अन्य कार्यों का निष्पादन करेंगे।
इस टोली में स्काउट प्रशांत,अभिषेक,जतिन, गजेंद्र नितिन कुलदीप विपिन प्रशांत विकास प्रदीप अजय अभिमन्यु सतीश आयुष छोटू भारत नितिन देवराज श्याम अमन गाइड दीक्षा, उपासना, आशा, आरती, रानी आदि के द्वारा सेवा प्रदान की गई।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गुरूओं का सम्मान सच्चा धर्म:सिन्हास्कूल के 10 शिक्षकों को किया सम्मानित

Tue Jul 23 , 2024
दीपक शर्मा (जिला संवाददाता) बरेली : मानव सेवा क्लब के तत्वावधान में सोमवार को कर्मचारी नगर स्थित गुरु पब्लिक स्कूल में गुरु प्रो. एन. एल.शर्मा शिक्षा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें 10 शिक्षकों को सम्मानित किया गया। शिक्षकों का सम्मान करते हुए क्लब के अध्यक्ष सुरेन्द्र बीनू सिन्हा […]

You May Like

Breaking News

advertisement