आज़मगढ़:आजमगढ़ में अखिलेश पर बरसे गृहमंत्री अमित शाह

रिपोर्ट पदमाकर पाठक

आजमगढ़ में अखिलेश पर बरसे गृहमंत्री अमित शाह

कहा जिस आजमगढ़ को सपा शासन में आतंकवाद के नाम से जाना था, आज यूनिवर्सिटी खुल रही है।

आजमगढ़। यूपी चुनाव को देखते हुए अखिलेश यादव के गढ़ पहुंचे अमित शाह ने खूब सियासी तीर छोड़े। केन्द्रीय मंत्री अमित शाह ने अखिलेश पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने सपा सरकार की कानून व्यवस्था का जिक्र करते हुए कहा कि जिस आजमगढ़ को सपा शासन में आतंकवाद के नाम से जाना था, आज यूनिवर्सिटी खुल रही है। ये परिवर्तन की शुरुआत है। उन्होंने कहा, जिस आजमगढ़ को देश-विरोधी गतिविधि का केन्द्र बनाया था, आज यूनिवर्सिटी बन रही है। यूपी से विदेशी आक्रांताओं को खदेड़ने का काम महाराज सुहेलदेव ने किया था उनके नाम पर अब यूपी में यूनिवर्सिटी होगी।
केन्द्रीय मंत्री ने आजमगढ़ में भाजपा सरकार की खूबियां भी गिनाईं। शाह चुनावी वादा याद दिलाते हुए बोले, हमने पिछले चुनाव में कहा था कि दस यूनिवर्सिटी बनाएंगे, आज दसवीं यूनिवर्सिटी बन रही है। इसके अलावा 40 मेडिकल बनाने का वादा किया था, जो 2017 से पहले यूपी में केवल 10 थीं। वादा पूरा करते हुए भाजपा ने प्रदेश को 40 मेडिकल कॉलेज दिए हैं। अमित शाह ने योगी सरकार की भी जमकर तारीफ की। केन्द्रीय मंत्री ने कहा, यहां पहले जातिवाद परिवारवाद तुष्टिकरण होता था, उस पर योगी जी ने पूर्ण विराम लगा दिया।
अमित शाह ने यूपी की अर्थव्यवस्था को देश की दूसरी अर्थव्यवस्था बताया। जीडीपी 10 लाख करोड़ थी आज 32 लाख करोड़ है। शाह ने यूपी सरकार में हुए कामों को गिनाते हुए कहा, पहले चार हवाई अड्डे थे आज आठ हैं, एक्सप्रेस वे दोगुने हो गई। माफिया यूपी छोड़कर चले गए हैं, अब कानून का राज है। हजारों एकड़ जमीन माफिया से खाली कराकर विकास कार्य कराए गए। इसके बाद अमित शाह ने प्रधानमंत्री मोदी के कामों की भी सराहना की। शाह ने आजमगढ़ में अपने संबोधन के दौरान जैम JAM का मतलब भी समझाया।
जिन्ना का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा मोदी जी जैम जाम लाए, मतलब जनधन योजना, आधार कार्ड, मकान। वो लोग भी JAM लाए, यानी जिन्ना, आजमगढ़, मुख्तार। विपक्ष पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा, वो लोग पूछते थे मंदिर कब बनाएंगे, मोदी जी ने मंदिर का शिलान्यास किया। भव्य मंदिर बनाने का काम किया। धारा 370 पर भी पूछते थे, कब हटाएंगे, आपने बहुमत दिया तो मोदी जी ने धारा 370 को भी समाप्त कर दिया। आजमगढ़ से सीटें नहीं मिलती, बहुत हो गया, भाजपा के अलावा किसी का खाता न खुले, इसकी व्यवस्था कर दीजिए। आखिरी में भाषण समाप्त करते हुए अमित शाह ने यूपी चुनाव में भाजपा को 300 पार वाली सरकार बनाने का वादा भी लिया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़ : केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार का नारा सबको साथ लेकर चलने के दावे को आज़मगढ़ जिला प्रशासन दिखाया आईना 

Sat Nov 13 , 2021
आज़मगढ़ वैशवारा न्यूज डेस्क। राजेश चौबै भारत के यशस्वी माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी व उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी जहां खुले मंचो से यह कहते नही थकते की पुरे देश मे राम राज्य की परिकल्पना भाजपा के शासन काल मे साकार होती दिख रही […]

You May Like

Breaking News

advertisement