उत्तराखंड: मंसूरी के होटलों को लेनी होगी पर्यटकों की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट।

उत्तराखंड: मंसूरी के होटलों को लेनी होगी पर्यटकों की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

मसूरी। मसूरी एसडीएम मनीष कुमार के निर्देश पर शहर में आधा दर्जन से अधिक होटलों में पुलिस-प्रशासन ने कोविड गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करने के लिए जांच और जागरूकता अभियान चलाया। इस दौरान होटल संचालकों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए।
कुलड़ी में छह होटलों में प्रशासन की टीम ने जांच की और सभी होटल संचालकों को कोविड गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए। टीम ने निर्देश दिए कि होटल संचालक 12 राज्यों से आने वाले सैलानियों की 72 घंटे पूर्व की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य रूप से लेंगे और इसे रजिस्टर में रखेंगे।

नायब तहसीलदार जसपाल राणा ने बताया कि ऐसा नहीं करने पर होटल संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर एसआई सूरज कंडारी, नगर पालिका स्वास्थ्य निरीक्षक विरेंद्र बिष्ट, गोविंद, दर्शन बडोनी प्रदीप गिरी आदि मौजूद रहे। 
कोविड नियमों का उल्लंघन किया तो कार्रवाई निश्चित
शहर कोतवाली में पुलिस क्षेत्राधिकारी नरेंद्र पंत ने सामुदायिक संपर्क समूह (सीएलजी मेंबर्स) के साथ बैठक की। इस दौरान शहर की शांति और कानून व्यवस्था, साइबर धोखाधड़ी के प्रति लोगों को जागरूक करने, नशे के खिलाफ पुलिस अभियानों में लोगों से सहयोग की अपील आदि पर विस्तार से चर्चा की गई। साथ ही पर्यटन सीजन को लेकर लोगों के सुझाव लिए और बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई पर सहमति भी बनी।

बैठक में मसूरी ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि पुलिस प्रशासन के साथ बैठक हुई। इसमें पर्यटन सीजन की तैयारी को लेकर चर्चा की गई। साथ ही कहा कि शहर में आने वाले फेरी वाले को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन से मांग की गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग में शहर में 96 पुलिसकर्मियों की तैनाती होनी चाहिए, लेकिन शहर में मात्र 23 पुलिसकर्मी तैनात हैं और आने वाले दिनों में पर्यटन सीजन आने वाला है। उन्होंने पुलिस प्रशासन के उच्चधिकारियों से मसूरी में पुलिसकर्मियों की कमी को दूर करने की मांग की है। 
साथ ही कहा कि मसूरी में बिना मास्क के घूमने वालों और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई तेज की जाएगी। पुलिसफोर्स की कमी को उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाया जाएगा। हरिद्वार कुंभ से जैसे ही पुलिसफोर्स मिलेगा उनको मसूरी में भी तैनाती का प्रयास किया जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रसिद्ध एवं ऐतिहासिक झंडा रोहण के अवसर पर महाकाल के दीवाने सामाजिक संस्था के सेवादार दीपक जेठी ने समस्त प्रदेश ,देश वासियों को दी बधाई

Fri Apr 2 , 2021
आज प्रसिद्ध एवं ऐतिहासिक झंडा रोहण के अवसर पर महाकाल के दीवाने सामाजिक संस्था के सेवादार दीपक जेठी ने समस्त प्रदेश ,देश वासियों को बधाई एवं शुभकामना देते हुए झंडा रोहण एवं लगने वाले मेले पर प्रकाश डाला यह इस क्षेत्र के सबसे लोकप्रिय मेलो में से एक है (हालाकि […]

You May Like

advertisement