परीक्षा सर पर कैसे हो पढ़ाई-लिखाई

परीक्षा सर पर कैसे हो पढ़ाई-लिखाई
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद बोर्ड की परीक्षा के परीक्षार्थियों में असमंजस की स्थिति है। आखिर नई स्कीम कब आएगी। गर्मी अभी से चरम पर है। मई में और तीखी धूप और उमस भरी गर्मी रहेगी। ऐसे में कई विद्यालय ऐसे हैं, जहां पंखे तक नहीं हैं। ऐसे में यदि वहां सेंटर पड़ गया तो कैसे परीक्षा दे पाएंगे। परीक्षार्थियों में कुछ इस तरह से चिंता है।
कोरोना महामारी के चलते स्कूली शिक्षा खासी प्रभावित हुई है। स्कूल पहले बंद रहे फिर खुले भी तो नाम मात्र छात्र छात्राएं स्कूल पहुंचे। आनलाइन पढ़ाई सहारा रही। इधर, एक बार फिर मार्च से कोरोना केस बढ़ने लगे हैं। साथ ही पंचायत चुनाव भी हैं। ऐसे में अप्रैल में होने वाली परीक्षा मई में होने की संभावना है। लेकिन अभी तक नया परीक्षा कार्यक्रम नहीं आया है। जिससे परीक्षार्थियों में असमजंस की स्थिति बनी हुई है। बोर्ड परीक्षार्थियों का कहना है कि लाकडाउन के बाद से स्कूल और कालेजों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। बीच में कुछ महीने कालेज तो खुले लेकिन पढ़ाई ज्यादातर आनलाइन चली। यह था कि परीक्षा अप्रैल में हो जाएगी लेकिन अब तीखी धूप और गर्मी में मई में परीक्षा होगी, जिससे गर्मी में परेशानी आ सकती है।
स्कूल के प्रधानाचार्य नवनीत सिंह, शैलेश गुप्ता ने बताया कि सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक ही पढ़ाई-लिखाई चल रही है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बच्चे की हरकत, आग ने लिया विकराल रूप, किसानों के छूटे पसीने, आग पर पाया काबू

Tue Apr 6 , 2021
इंदरगढ़ बच्चे की हरकत, आग ने लिया विकराल रूप, किसानों के छूटे पसीने, आग पर पाया काबू इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के अनंतपुर ब गुंदारा गांव कि लगभग सैकड़ों बीघा जमीन पर तैयार खड़ी रवि की फसल में आग लगने से किसानों के पसीने छूट गए l खेतों में काम कर […]

You May Like

advertisement