श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में होगा एचआर कॉन्क्लेव

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में होगा एचआर कॉन्क्लेव।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कॉरपोरेट और उद्योग जगत के विशेषज्ञ करेंगे मंथन।

गुरुग्राम : श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में शनिवार को एचआर कॉनक्लेव का आयोजन किया जाएगा। इसमें कॉरपोरेट और अकादमिक जगत के कई विशेषज्ञ शिरकत करेंगे। रोजगार के विभिन्न आयामों की चुनौतियों और अवसरों पर मंथन होगा। इस कॉनक्लेव में शोधार्थी और प्रबंधन विभाग के विद्यार्थी भी शामिल होंगे। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय की डीन एकेडमिक प्रोफेसर ज्योति राणा ने बताया कि महामारी के बाद की दुनिया में मानव संसाधन के आयामों में जो परिवर्तन आए हैं, उन पर मंथन होगा। विभिन्न संगठनों के साथ फ्रीलांस काम करने वाले कर्मियों और उससे जुड़े सामाजिक और शासनिक बिंदुओं पर कॉन्क्लेव में चर्चा होगी। उपभोक्ताओं और कर्मियों के अनुभवों की एकीकृत समझ पर भी विमर्श होगा। प्रोफेसर ज्योति राणा ने बताया कि मौजूदा व्यापार व उद्यम में बढ़ी हुई वैश्विक प्रतिस्पर्धा पर भी विशेषज्ञ अपना वक्तव्य रखेंगे।
श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति श्री राज नेहरू के उद्घाटन भाषण के साथ कॉन्क्लेव की शुरुआत होगी। डीन एकेडमिक प्रोफेसर ज्योति राणा ने बताया कि हीरो मोटोकॉर्प के एचआर हेड धर्म रक्षित, मारुति सुजुकी के कार्यकारी सलाहकार एसवाई सिद्दीकी, डॉ. योगेश मिश्रा, सलिल लाल, डॉ. अपर्णा सेठी, समर महापत्रा, डॉ. जीपी राव, सुधांशु सेल्हर पाधी और स्मिता शर्मा सहित कॉरपोरेट जगत की कई हस्तियां इस कॉन्क्लेव में हिस्सा लेकर एचआर क्षेत्र के विविध पहलुओं पर अपने वक्तव्य देंगी।
प्रोफेसर ज्योति राणा ने कहा कि कोविड महामारी के बाद मानव संसाधन के क्षेत्र में भी कई बड़े बदलाव हुए हैं। नियोक्ताओं और कर्मियों पर इसके क्या प्रभाव पड़े हैं। तनाव प्रबंधन से लेकर, सेहत और भावनात्मक तौर पर कर्मियों से संबंधित अलग- अलग विषयों पर इस कॉन्क्लेव में चिंतन -मंथन होगा। इसके माध्यम से कोविड के बाद उत्पन्न हुई स्थितियों व रोजगार के क्षेत्र में आए बदलावों पर चिंतन-मनन होगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

टीबी मुक्त अभियान के तहत डोर-टू-डोर सर्वे करेगा स्वास्थ्य विभाग व रेडक्रॉस

Thu Jan 5 , 2023
टीबी मुक्त अभियान के तहत डोर-टू-डोर सर्वे करेगा स्वास्थ्य विभाग व रेडक्रॉस। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 टीबी रोगियों की पहचान में रेडक्रास के वालंटियर बनेंगे सहभागी, सिविल अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग और रेडक्रास की संयुक्त बैठक। कुरुक्षेत्र 5 जनवरी : राज्य सरकार ने प्रदेश को […]

You May Like

advertisement