श्री अमरनाथ मणि महेश सेवा मंडल कुरुक्षेत्र द्वारा अमरनाथ यात्रा के लिए विशाल भंडारा आयोजित

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

अमरनाथ यात्रा भंडारे की लंगर की सेवा लिए धर्मनगरी कुरुक्षेत्र से 5 ट्रकों का काफिला पहुंचा।

कुरुक्षेत्र, 1 जुलाई : कोरोना महामारी के दो वर्षों के बाद हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी धर्मनगरी कुरुक्षेत्र से अमरनाथ यात्रा के विशाल भंडारे की लंगर की सेवा लगातार रामबन (जम्मू कश्मीर) में चल रही है। इस लंगर सेवा के लिए कुरुक्षेत्र से 5 ट्रकों का काफिला रवाना किया गया था। श्री अमरनाथ मणि महेश सेवा मंडल कुरुक्षेत्र जगाधरी के प्रधान भीम मित्तल तथा चेयरमैन जितेंद्र अग्रवाल ने बताया कि कुरुक्षेत्र की अग्रवाल धर्मशाला रेलवे स्टेशन से प्रथम चरण में पांच ट्रकों का काफिला रवाना हुआ था। उन्होंने बताया कि अमरनाथ यात्रा में जाने वाले शिव भक्तों के लिए रामबन लंगर शिविर में उच्च स्तर की हर तरह से व्यवस्था की गई है। यह लंगर शिविर 10 दिन पहले शुरू हुआ था और 11 अगस्त तक जारी रहेगा। भंडारे में शिव भक्तों के लिए गर्मा गर्म चाय -दूध नाश्ता, दोपहर व रात्रि भोजन की व्यवस्था की गई है। मित्तल तथा अग्रवाल ने बताया कि शिविर में निशुल्क चिकित्सा सेवा प्रदान की जा रही है। शिविर में लंगर कमेटी द्वारा ठहरने वाले यात्रियों के लिए भी हर तरह की व्यवस्था की गई है। श्री अमरनाथ मणि महेश सेवा मंडल के पदाधिकारियों का मानना है कि कोरोना के कारण दो साल तक बंद पड़ी यात्रा के बाद इस साल रिकार्ड तोड़ शिव भक्तों के पहुंचने की उम्मीद है। इस बार प्रशासन द्वारा भी हर तरह से सहयोग किया जा रहा है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए चप्पे चप्पे पर सेना के जवान तैनात किए गए हैं। श्री अमरनाथ मणि महेश सेवा मंडल कुरुक्षेत्र के भंडारा शिविर में सहयोग करने वालों में बंटी खुंगर, राजकुमार, श्याम अग्रवाल, टिंका कालड़ा, नमन कोहली, सुनील अग्रवाल, विजय सिंगला, पाली गोयल, नीरज, पवन महेश्वरी इत्यादि शामिल रहे।
श्री अमरनाथ मणिमहेश सेवा मंडल कुरुक्षेत्र-जगाधरी का भंडारा शिविर, भंडारा शिविर में प्रसाद लेते हुए यात्री तथा भंडारे के लिए भेजा राशन।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: हरक सिंह रावत की घेराबंदी तेज,दमयंती रावत के खिलाफ जाँच के आदेश,

Fri Jul 1 , 2022
देहरादून: धामी सरकार ने उत्तराखंड के कद्दावर नेता हरक सिंह रावत की घेराबंदी तेज कर दी है। इस दिशा में इस बार हरक सिंह रावत की करीबी माने जाने वाली दमयंती रावत के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए है। यह उसी मेडिकल कॉलेज का मामला है, जिसको लेकर पहले […]

You May Like

Breaking News

advertisement