अग्नि तपस्या के समापन पर जग ज्योति दरबार में विशाल भंडारे का आयोजन

अग्नि तपस्या के समापन पर जग ज्योति दरबार में विशाल भंडारे का आयोजन।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

अग्नि तपस्या के समापन पर पहुंचे संत महापुरुष।

कुरुक्षेत्र, 9 जून : धर्मनगरी के जग ज्योति दरबार में 41 दिन तक चली सफल पंच धूणी अग्नि तपस्या के समापन के अवसर पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और राजस्थान से दरबार जुड़े बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे और 41 दिन तक अग्नि तपस्या में बैठे महंत राजेंद्र पुरी से आशीर्वाद लिया।
अग्नि तपस्या समापन अवसर पर हरियाणा सरकार में एडवाइजर पब्लिसिटी तरुण भंडारी, गांव भागल, पाई, गुहला से धार्मिक मठाधीश महंत शिव पुरी, महंत किशन पुरी, गाजियाबाद से यति निर्भयननंद, प्रसिद्ध समाज सेवी किसान नेता सत्यवीर डागर इत्यादि भी पहुंचे।
अग्नि तपस्या के समापन उपरांत महंत राजेंद्र पुरी ने हरिद्वार जाकर गंगा स्नान के बाद राष्ट्र कल्याण और सभी के जीवन में सुख समृद्धि व खुशहाली की प्रार्थना की। दरबार में पूजा अर्चना के बाद आए हुए सभी श्रद्धालुओं को आर्शीवाद दिया।
इस मौके पर भजन गायन और कव्वाली के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भव्य आयोजन हुआ।
महंत राजेंद्र पुरी ने दरबार में सभी श्रद्धालुओं से भारतीय संस्कृति एवं संस्कारों को जीवन में अपनाने की अपील करते हुए कहा कि कोई भी महिला श्रद्धालु, बेटी, बहन या माता या फिर कोई आदमी जग ज्योति दरबार में आधे अधूरे कपड़े पहनकर प्रवेश न करे। बहन बेटी के लिए भारतीय वेशभूषा के अनुसार वस्त्र और सिर पर दुपट्टा जरूरी है। पुरुष श्रद्धालु हाफ पेंट या निकर डालकर दरबार में न आएं।
अग्नि तपस्या करने वाले महंत राजेंद्र पुरी संतों एवं श्रद्धालुओं के साथ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दुर्गा देवी मन्दिर में साईं बाबा की मूर्ति स्थापना का 12 वां वार्षिक महोत्सव मनाया गया

Sat Jun 10 , 2023
दुर्गा देवी मन्दिर में साईं बाबा की मूर्ति स्थापना का 12 वां वार्षिक महोत्सव मनाया गया। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र : श्री दुर्गा देवी मंदिर पिपली कुरुक्षेत्र के पीठाधीश डॉ. सुरेश मिश्रा ने बताया कि श्री दुर्गा देवी मंदिर के परिसर में साईं बाबा […]

You May Like

Breaking News

advertisement