सूचना शिविर सह फोटो प्रदर्शनी के माध्यम से आम जनता को मिल रही योजनाओं की जानकारी,शिवरीनारायण में सैकड़ों लोगों ने देखी विकास, योजनाओं और उपलब्धियों की तस्वीर,

        जांजगीर-चांपा, 3 मार्च, 2021/ छत्तीसगढ़ सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं एवं उपलब्धियों पर आधारित विकासखंड स्तरीय विकास फोेेटो प्रदर्शनी सह-सूचना शिविर का आयोजन जनसंपर्क विभाग द्वारा किया जा रहा है। नगर पंचायत शिवरीनारायण के मेला परिसर में दो दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन 01 व 02 मार्च को किया गया। प्रदर्शनी स्थल पर जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित मासिक पत्रिका जनमन, राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से संबंधित प्रचार समाग्री का निःशुल्क वितरण किया गया। शिवरीनारायण माघ मेला देखने आये सैकड़ो लोगो ने प्रदर्शनी का अवलोकन कर विकास, योजनाओं और उपलब्धियों की जानकारी प्राप्त की।
           प्रदर्शनी में विधानसभा अध्यक्ष डाॅ चरणदास महंत, मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल, स्वास्थ मंत्री एवं जिले के प्रभारी श्री टी.एस. सिंहदेव, छत्तीसगढ़ राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष डाॅ रामसुन्दर दास की उपस्थिति में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमो के छायाचित्र को आकर्षक ढंग से प्रदर्शित की गई है। इसी प्रकार छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वकांक्षी योजना नरवा, गरवा, घुरवा और बारी के क्रियान्वयन, समर्थन मूल्य पर धान खरीदी, राजीव गांधी न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, आदर्श गौठान, बिजली बिल हाफ योजना, मनरेगा, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, राम वन गमन पथ, अल्पकालीन कृषि ऋण माफ, स्वास्थ्य, शिक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग, पीडीएस, कृषि विभाग के विभिन्न जनकल्याकारी योजनाओं से संबंधित छायाचित्र के माध्यम से जानकारी दी गई।
           मेला देखने आये विभिन्न गावों के लोगों ने प्रदर्शनी का  अवलोकन किया। उन्होंने राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की सराहना की। ग्राम कामता के श्री देवप्रसाद और कुकदा के श्री राधेश्याम ने बिजली बिल हाफ योजना को मध्यम वर्गीय एवं गरीब परिवारों के लिए वरदान बताया। उन्होंने कहा कि इस योजना के लागू होने से लोगों को भारी भरकम बिजली बिल से राहत मिली है। इसी प्रकार तुस्मा के श्री अजय, केसला के श्री मनहरण, शिवरीनारयण के श्री राजकिशोर, मोहतरा के श्री तुलसी, चोरभट्ठी के श्री संतोष ने भी फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन कर सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की प्रशंसा की।  
शिविर के निर्धारित तिथि –
         विकासखंड स्तरीय विकास फोेेटो प्रदर्शनी सह-सूचना शिविर विकासखंड मुख्यालय के जनपद कार्यालयों में किया जा रहा है। इसी कड़ी में 03 मार्च को बलौदा के जनपद कार्यलय में तथा 04 मार्च को अकलतरा में प्रदर्शनी का आयोजन होगा। इसी तरह 05 मार्च को पामगढ़, 06 मार्च को बम्हनीडीह, 08 मार्च को सक्ती, 09 मार्च को मालखरौदा और 10 मार्च को जैजैपुर में छायाचित्र प्रदर्शनी सह सूचना शिविर आयोजित कर आम जनता को छत्तीसगढ़ सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, कार्यक्रमों और उपलब्धियों की जानकारी दी जाएगी।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नेहा उर्फ अशोक बंजारे तृतीय लिंग वर्ग के जिले की पहले आरक्षक,कलेक्टर ने साल श्रीफल से सम्मानित कर उन्हें शुभकामनाएं दी,

Wed Mar 3 , 2021
  जांजगीर-चांपा 03 मार्च 2021/ जांजगीर-चांपा जिले के मालखरौदा जनपद के बड़े सीपत निवासी तृतीय लिंग  समुदाय के नेहा उर्फ अशोक बंजारे का चयन छत्तीसगढ़ जिला पुलिस की आरक्षक भर्ती परीक्षा में हुआ है। कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने तृतीय लिंग समुदाय से जिले के पहले आरक्षक बनने पर साल […]

You May Like

Breaking News

advertisement