बरेली कॉलेज के अस्थाई कर्मचारियों की पांच दिन बीतने के बाद भी भूख-हड़ताल लगातार जारी

बरेली कॉलेज के अस्थाई कर्मचारियों की पांच दिन बीतने के बाद भी भूख-हड़ताल लगातार जारी

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : कर्मचारियों के परिजनों में भी रोष है। बरेली कॉलेज कर्मचारी कल्याण सेवा समिति के अध्यक्ष एवम् सचिव अपनी सेवा बहाल करने की मांगों सहित शोषण , उत्पीड़न के खिलाफ आंदोलन पर डटे हैं, और भूख-हड़ताल पर सचिव हरीश मौर्य बैठे हैं । अब उनकी तवियत भी लगातार खराब हो रही है लेकिन जिला प्रशासन की तरफ से कोई भी मिलने तक नहीं आया । आज भूख हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों के परिजनों ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता पूर्व महापौर प्रत्याशी गुरुजी डॉक्टर के० बी० त्रिपाठी से संपर्क साधा । उसके बाद तुरंत ही उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता पूर्व महापौर प्रत्याशी गुरुजी डॉक्टर के० बी० त्रिपाठी, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मिर्जा अशफाक सकलैनी बड़ी संख्या में अपने साथ कांग्रेस जनों को लेकर धरना स्थल पहुंचे और उनके समर्थन में उनके साथ दोपहर तक धरने पर बैठे ।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता पूर्व महापौर प्रत्याशी गुरुजी डॉ के० बी० त्रिपाठी ने कहा कि आज भाजपा की गूंगी बहरी सरकार लोगों की समस्याओं, परेशानियों को भी नहीं देख पा रही है । गांधी के इस देश में आज भूख हड़ताल का प्रशासन संज्ञान भी नहीं ले रहा है । पाँच दिन बीतने के बाद भी हड़ताल पर बैठे हरीश मौर्या का मैडिकल तक नहीं कराया गया है । आख़िर यह सरकार चाहती क्या है, प्रशासन क्या उनकी मौत का इंतज़ार कर रहा है । बरेली कॉलेज बरेली के कर्मचारी लगातार अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं । शासन से लेकर प्रशासन तक कोई भी उनकी सुध नहीं ले रहा है । आज उनके परिवार के लोग मानसिक तनाव में हैं । कर्मचारियों के घरों में गुजारा कैसे हो, उसके लाले पड़े हुए हैं । प्रबंध समिति से लेकर तमाम प्रशासन भी चुप्पी साधे बैठे हैं । लोकतंत्र में अपनी बात कहने का सभी को अधिकार है ।
जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मिर्जा अशफाक सकलैनी ने कर्मचारियों का समर्थन करते हुए कहा कांग्रेस पार्टी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष माननीय राहुल गांधी हमेशा से संघर्ष करने वाले लोगों के साथ खड़े होकर उनका समर्थन करते हैं। और आज जिला कांग्रेस कमेटी भी पीड़ित कर्मचारियों के समर्थन में उनके साथ है अगर शासन प्रशासन की ओर से इनकी बातों को नहीं सुना जाता है ।तो कांग्रेस पार्टी भी इनके साथ अपना संघर्ष तेज कर देगी ।
समिति के अध्यक्ष जितेंद्र मिश्रा के साथ बड़ी संख्या में कांग्रेस जन उपस्थित रहे जिसमें मुख्य रुप से अल्पसंख्यक कांग्रेस के जिला अध्यक्ष यामीन रजा, जिला उपाध्यक्ष हेमेंद्र शर्मा एडवोकेट, जिला महासचिव जिया उर रहमान, छात्र कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मो नदीम सिद्दीकी, अकरम सैफी, आफताब आलम, युवा नेता तबरेज ख़ान, अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रवक्ता आजाद हुसैन एडवोकेट, कमरुद्दीन सैफी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस जन उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: घर आंगन योग के कार्यक्रम में किया योगाभ्यास योगाचार्य डॉ. सुरेश रस्तोगी गया हुए सम्मानित

Wed Jun 21 , 2023
घर आंगन योग के कार्यक्रम में किया योगाभ्यास योगाचार्य डॉ. सुरेश रस्तोगी गया हुए सम्मानित दीपक शर्मा (संवाददाता ) बरेली : मानव सेवा क्लब के तत्वावधान में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर हर घर आंगन योग के कार्यक्रम के अंतर्गत बुधवार को सुरेन्द्र बीनू सिन्हा के कहरवान बिहारीपुर स्थित आवास के […]

You May Like

Breaking News

advertisement