विधवा महिलाओं को स्वरोजगार के लिए एचडब्लयूडीसी उपलब्ध करवाता है ऋण

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

कुरुक्षेत्र 4 जुलाई :- हरियाणा महिला विकास निगम (एचडब्लयूडीसी) के जिला प्रबंधक विजय सैनी ने कहा कि अतिरिक्त उपायुक्त प्रीति के मार्गदर्शन में एचडब्लयूडीसी द्वारा चलाई जा रही व्यक्तिगत ऋण स्कीमों की जानकारी आमजन को दी जा रही है। हरियाणा सरकार महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए स्वरोजगार को बढ़ावा दे रही है, इसके लिए हरियाणा महिला विकास निगम (एलडब्लयूडीसी) की ओर से राज्य की विधवा महिलाओं को अपना स्वयं का व्यवसाय करने के लिए बैंक के माध्यम से 3 लाख रूपए तक का ऋण आसान किस्तों में कम ब्याज पर उपलब्ध करवाया जाता है।
उन्होंने कहा कि विधवा महिलाओं को बैंकों के माध्यम से 3 लाख रूपए तक के बैंक ऋण के ऊपर ब्याज की प्रतिपूर्ति हरियाणा महिला विकास निगम द्वारा अनुदान के रूप में अदा की जाती है। इस की अधिकतम सीमा 50 हजार रूपए ब्याज की सब्सिडी दी जाती है। पात्र महिला की वार्षिक आय 3 लाख रूपए से अधिक नहीं होनी चाहिए तथा इसके लिए मसाला यूनिट, डोना बनाना, रेडीमेड गारमेंट्स, ब्यूटी पार्लर, ऑटोरिक्शा, परचून की दुकान, कॉस्मेटिक दुकान, बुटीक, स्कूल यूनिफार्म, बैग बनाना व अचार बनाना इत्यादि का प्रशिक्षण लिया होना चाहिए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दिशा बदलने से दशा बदल जाती है : आचार्य सुमित रावल

Sun Jul 4 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 कर्म से भाग्य की उत्पत्ति होती है : आचार्य सुमित रावल।नकारात्मकता को जीवन में न आने दें : प्रो तेजेंद्र शर्मा। कुरुक्षेत्र 4 जुलाई :- हरियाणा कॉमर्स एंड मैनेजमेंट एसोसिएशन द्वारा आयोजित वस्तु एवं कार्य-आवास समन्वय पर आयोजित एक दिवसीय वेबिनार […]

You May Like

advertisement