सारा लहू बदन का ज़मी को पिला दिया हम पर वतन का कर्ज था,हमने चुका दिया

दीपक शर्मा (जिला संवाददाता)

बरेली : आज ज़िला कांग्रेस कमेटी बरेली के श्यामतगंज स्थित ज़िला कार्यालय पर सूचना एवं प्राद्योगिकी के जनक ,युवाओं को 18 वर्ष की उम्र में वोट का अधिकार देने वाले और पंचायत राज व्यवस्था को मजबूत करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री स्व राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि पुष्प अर्पित कर के मनाई गई।
इस मौके पर कांग्रेस ज़िला अध्यक्ष मिर्ज़ा अशफ़ाक़ सकलैनी ने कहा कि स्व राजीव गांधी जी ने देश की प्रगति में अभूतपूर्व योगदान दिया था,उनके द्वारा सूचना एवं प्राद्योगिकी के क्षेत्र में क्रांति ला दी गयी थी,उनके द्वारा ही देश मे कम्प्यूटर युग का आरम्भ हुआ था ,युवाओं को 18 वर्ष की उम्र में वोट का अधिकार देकर देश की युवा सोच को विकसित करने का कार्य किया जिससे कि देश के युवा वर्ग की भागीदारी देश की दिशा और दशा बदलने में होनी शुर हुई,और देश का युवा वर्ग भी वोट देकर अपनी सरकार को चुनने लगा। और पंचायत राज व्यवस्था को मजबूत आधार देते हुए ग्राम पंचायत के प्रतिनिधियों को नए नए अधिकार दिए जोकि पंचायत स्तर पर सुधार करने के प्रमुख कारक बने।आज जो पंचायतो को अधिकार मिले हुए हैं ये पूर्व प्रधानमंत्री स्व राजीव गांधी जी की ही देन हैं।
पुष्पांजलि अर्पित करने वाले प्रमुख रूप से ज़िला प्रवक्ता पण्डित राज शर्मा, ज़िला उपाध्यक्ष जुनैद हसन एडवोकेट, ज़िला उपाध्यक्ष सुरेश चंद बाल्मीकि,ज़िला कोषाध्यक्ष कमरुद्दीन सैफी, ज़िला महासचिव पाकीज़ा खान,महासचिव उल्फ़त सिंह कठेरिया, जिला सचिव अनुज पाठक,वारिस खान उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भीषण गर्मी में परिन्दों की अन्नजल सेवा भी मानवता-दिनेश

Wed May 22 , 2024
बिहारीपुर पोस्ट की मासिक बैठक संपन्न दीपक शर्मा (जिला संवाददाता) बरेली : नागरिक सुरक्षा कोर सिविल लाइंस प्रभाग की पोस्ट बिहारीपुर की मई माह की मासिक बैठक मे डिवीजनल वार्डन दिनेश यादव ने कहा कि इस भीषण गर्मी में परिन्दों के लिए अन्न व जल की गम्भीर समस्या है लिहाजा […]

You May Like

Breaking News

advertisement