मेकाहारा के आई सी यू प्रमुख डाॅ सुंदरानी और पल्मोनरी विशेषज्ञ डाॅ पांडा ने भी लगवाई कोरोना वैक्सीन


जांजगीर-चांपा। छत्तीसगढ़ में कोरोना वैैैक्सीनेशन के तीसरे दिन डाॅ भीमराव अंबेडकर स्मृति चिकित्सालय के आई सी यू के प्रमुख डाॅ ओ पी सुंदरानी और पल्मोनरी मेडिसिन के प्रमुख चिकित्सक डॉ आर के पांडा ने कोरोना वैक्सीन लगवाया। कोरोना की दस्तक के साथ ही दोनों डाॅक्टर लगातार बिना रूके कोरोना मरीजों के इलाज में मेकाहारा के अन्य चिकित्सकों और स्टाफ के साथ जुटे रहे। इसके अलावा रिफरल केन्द्र होने के कारण प्रदेश के अन्य अस्पतालों के चिकित्सकों को भी मार्गदर्शन देते रहे। चिकित्सकों को आॅन लाइन प्रशिक्षण भी दिया । मरीजों की सेवा करने और उनके ठीक होकर घर जाने पर उन्हे, मरीजों के परिजनों के बराबर ही खुशी होती थी।


डाॅ सुंदरानी ने कहा कि कोरोना काल के दौरान उन्होने कोई अवकाश नही लिया। डाॅ पांडा ने कहा कि त्योहारों में भी वे ड्यूटी करते रहे ताकि मरीज स्वस्थ हो सकें । इसी से उन्हे अत्यंत खुशी मिलती है। विशेषज्ञों का कहना है कि वैक्सीन लगाने के बाद भी सभी को कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन करना मास्क लगाना ,सुरक्षित दूरी रखना और हाइजिन का ध्यान रखना होगा। चिकित्सकों के अनुसार वैक्सीन की दूसरी डोज के 14 दिन के बाद ही शरीर में प्रतिरक्षात्मक तंत्र विकसित होता है। विशेषज्ञ अभी भी इसीलिए कह रहे हैं कि संक्रमण कम होने का अर्थ यह नही है कि यह और नही फैल सकता। सबको सचेत रहने की जरूरत है अभी भी ,तभी कोरोना के संक्रमण से बच सकते हैं। प्रदेश में कोरोना वैैक्सीनेशन मंगलवार,शुक्रवार और रविवार को छोड़कर बाकी सभी दिन प्रातः 9 बजे से शाम 5 बजे तक पूर्व निर्धारित सेशन साइट में होगा।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राष्ट्रीय भ्र्रष्टाचार नियंत्रण एवम जनकल्याण संगठन की जम्मू इकाई की बैठक हुई सम्पन्न।

Thu Jan 21 , 2021
राष्ट्रीय भ्र्रष्टाचार नियंत्रण एवम जनकल्याण संगठन की जम्मू इकाई की बैठक हुई सम्पन्न। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161- 91877 चंडीगढ़,21 जनवरी ( विजेश शर्मा ) :- राष्ट्रीय भ्र्रष्टाचार नियंत्रण एवं जनकल्याण संगठन देशहित और जनकल्याण हेतु समय समय पर प्रयासरत है। इन्हीं प्रयासों को सफल बनाने […]

You May Like

advertisement