पड़ोसी अनपढ़ हो तो चलेगा, लेकिन मंदबुद्धि ना हो : स्वामी वेद पुरी

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

अपनी बुद्धि अगर कार्य ना करे तो किसी भी विद्वान से सलाह लेने में कोई बुराई नही नीति शास्त्र : स्वामी वेद पुरी।

पिहोवा :- शिवशक्ति पीठ आश्रम के स्वामी वेद पुरी जी महाराज ने बताया कि पड़ोस में बसने वाले व्यक्ति चाहे अनपढ़ हो तो भी कोई फर्क नही पड़ता क्योंकि उनमें भी दिमाग होता है लेकिन पड़ोसी मंदबुद्धि हो तो जीवन नरक के समान हो जाता है अक्सर देखा गया है कि पड़ोस वाला मंदबुद्धि व्यक्ति हमेशा उल्टा ही सोचता रहता है।
स्वामी जी ने बताया कि मंदबुद्धि पड़ोसी उस जख्मी सर्प के समान होता है जिस पर अगर आप जितना मर्जी मलहम लगा कर उसका जख्म ठीक करने का प्रयास भी करोगे तो भी वो अपना डंक मरेगा उसका स्वभाव ही डंक मरना है उन्होंने कहा कि ऐसे बुद्धिहीन पड़ोसियों से हमेशा सतर्क रहना चाहिए। उनसे दूरी बनाने में ही भलाई है।
स्वामी जी ने बताया कि नीति शास्त्र में भी इस बात का वर्णन मिलता है की जिस व्यक्ति की अपनी बुद्धि काम नही करती वो व्यक्ति किसी भी विद्वान से सलाह लेकर अपना पड़ोस ठीक रख सकता है और तनाव से मुक्त हो सकता है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दिल के मरीजों को कोविड संक्रमण का ज्यादा खतरा : डा. विनायक अग्रवाल

Tue Feb 15 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 दिल के व पात्र व्यक्ति दो टीके और बूस्टर डोज जरूर लगवाएं। रोहतक :- वायरल संक्रमण दर में 13 गुना वृद्धि और डेल्टा वैरिएंट के मुकाबले तीन गुना अधिक संक्रामक होने के कारण ओमिक्रॉन को वैसे मरीज हल्के में नहीं ले […]

You May Like

Breaking News

advertisement