उत्तराखंड:उत्तराखंड वीकेंड पर मंसूरी आने का प्लान है तो ये खबर पढ़े

उत्तराखंड वीकेंड पर मंसूरी आने का प्लान है तो ये खबर पढ़े।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून: अगर आप वीकेंड पर पहाड़ों की रानी मसूरी का रुख कर रहे हैं तो ये खबर जरूर पढ़ें। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पर्यटक स्थलों पर वीकेंड में जुट रही भीड़ पर नियंत्रण को जिला प्रशासन ने इस मर्तबा मसूरी के लिए पर्यटकों की संख्या तय कर दी है।
इस वीकेंड मसूरी में सिर्फ 15 हजार पर्यटक ही ठहर सकेंगे। शुक्रवार शाम जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार की ओर से मसूरी के लिए जारी गाइडलाइन में यह शर्त प्रमुखता से जोड़ते हुए स्थानीय पुलिस-प्रशासन को इसका अनुपालन कराने के आदेश दिए गए।
तमाम होटल, गेस्ट हाउस और होम स्टे में ठहरे पर्यटकों का रिकार्ड प्रशासन को उपलब्ध कराने को कहा गया है। मसूरी में करीब 350 होटल, लाज, गेस्ट हाउस और होम स्टे हैं, जिनमें 25 हजार पर्यटक ठहर सकते हैं। इसके साथ ही यहां एक हजार वाहनों की पार्किंग की क्षमता है।
जिलाधिकारी ने बीते पांच हफ्ते से चली आ रही व्यवस्था को बरकरार रखते हुए वीकेंड पर मसूरी आ रहे पर्यटकों के लिए 72 घंटे के भीतर की कोरोना की निगेटिव जांच रिपोर्ट, देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन और होटल बुकिंग की अनिवार्यता जारी रखी है। वीकेंड पर मसूरी में दुपहिया से प्रवेश पर रोक भी जारी है। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने मसूरी, सहस्रधारा और गुच्चूपानी जैसे पर्यटक स्थल पर वीकेंड पर नदी, तालाब व झरनों में पर्यटकों का प्रवेश भी प्रतिबंधित कर दिया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:दुखद: जंगली मशरूम खाने से पिता-पुत्र की मौत

Sat Aug 14 , 2021
,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक टिहरी गढ़वाल के प्रतापनगर ब्लॉक के ग्राम पंचायत खोलगढ में जहरीला मशरूम खाने से पिता-पुत्री की मौत हो गई। जिससे पूरे क्षेत्र में मातम छा गया।दोनों ने बीते मंगलवार को जंगली मशरूम खा लिया था। जिससे वह गंभीर रूप से बीमार हो गए थे। उपचार कराने […]

You May Like

advertisement