उत्तराखंड: औसत नंबरों से संतुष्ट नही है तो 10 वी के छात्रों को परीक्षा का मौका देगा उत्तराखंड बोर्ड।

उत्तराखंड: औसत नंबरों से संतुष्ट नही है तो 10 वी के छात्रों को परीक्षा का मौका देगा उत्तराखंड बोर्ड।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

रामनगर। कोविड की वजह से निरस्त हुई 10 वीं बोर्ड की परीक्षा में परीक्षार्थियों को एक मौका दिया जाएगा। इन दिनों इस संबंध में अधिकारी परीक्षा की गाइडलाइन तैयार कर रहे हैं। कार्यालय खुलते ही इसकी रूपरेखा को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।
उत्तराखंड बोर्ड की 10 वीं व 12 वीं की परीक्षा चार मई से 22 मई तक निर्धारित की गई थी। 10 वीं की परीक्षा में 148355 व इंटर में 122184 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। लेकिन कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार ने 18 अपै्रल को दसवीं की परीक्षा को निरस्त कर दिया था। तय हुआ कि 10 वीं के सभी परीक्षार्थियों को पास कर दिया जाएगा। जबकि 12 वीं की परीक्षा कराने पर एक जून को विचार किए जाने का निर्णय लिया गया। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद द्वारा 10 वीं की परीक्षा में परीक्षार्थियों को एक मानक के तहत औसत अंक के आधार पर पास कर दिया जाएगा। यदि कोई परीक्षार्थी परिषद द्वारा दिए गए नंबरों से संतुष्ट नहीं होता है तो उसे दोबारा परीक्षा का मौका दिया जाएगा।
इस कवायद के लिए आवेदन की प्रक्रिया, आवेदन करने की तिथि व परीक्षा की तिथि तय करने पर इन दिनों चर्चा चल रही है। परिषद के अधिकारियों ने बताया कि यदि कोई परीक्षार्थी परीक्षा के लिए आवेदन करेंगे तो उनके लिए परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। परीक्षा से संबंधित पूरी गाइडलाइन तैयार की जा रही है। परिस्थितियां अनुकूल होने के बाद ही परीक्षा की तिथि तय की जाएगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: रामनगर डिपो में खड़ी रोडवेज की तीन बसों में लगी आग

Thu Apr 29 , 2021
उत्तराखंड: रामनगर डिपो में खड़ी रोडवेज की तीन बसों में लगी आग।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक रामनगर। रात में रोडवेज डिपो में परिवहन निगम की तीन बसों में अज्ञात कारणों से आग लग गई। फायर बिग्रेड के कर्मचारियों ने आग को बुझाया। तीनों बसे पूरी तरह जल गई। बस जलने से रोडवेज […]

You May Like

advertisement